Categories: National

विधायक ने किया जीन एक्सपोर्ट मशीन का उद्घाटन

सरताज खान
गाजियाबाद / लोनी बुधवार के दिन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लोनी पर लाई गई 40 लाख रुपए लागत की जीन एक्सपर्ट, इ बी एम ए ए टी मशीन जनता के लिए समर्पित की गई। जिसका उद्घाटन क्षेत्रीय विधायक के कर कमलो द्वारा फीता काटकर किया गया।
उद्घाटन के दौरान क्षेत्रीय विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने वहां चिकित्सा अधीक्षक डॉ0 जी पी मथुरिया एवम कर्मचारियों द्वारा किये जा रहे कार्यो की सराहाना करते हुए कहा कि टी बी मुक्त भारत वर्ष अभियान में लगी टीम, गाजियाबाद के साथ हमेशा सहयोग देकर माननीय प्रधानमंत्री जी, उत्तरप्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री श्री आदित्यनाथ योगी जी तथा स्वास्थ्य मंत्री श्री सिद्धार्थ नाथ जी के संकल्प वर्ष 2025 तक टी बी मुक्त प्रदेश व देश के लक्ष्य को पूरा करने की हर सम्भव कोशिस के लिए प्रयासरत रहेगी।
डॉ0 जेपी श्रीवास्तव ने विधायक को सी बी एन ए ए टी मशीन के बारे में बताया कि पहले क्षय रोगियो के जाँच की रिपोर्ट आगरा से आने में 2 से 3 महीने लग जाते थे इस मशीन से 2 घंटे में रिपार्ट मरीज को मिल जाएगी। साथ ही उन्होंने जनपद में अार एन टी सी पी कार्यक्रम की उपलब्धियों तथा सक्रिय टीबी खोज अभियान के बारे में भी जानकारी दी।
चिकित्सा अधीक्षक डॉ0 जीपी मथुरिया द्वारा अस्पताल के संचालन एवम सुरक्षा हेतु बाउंड्री वाल व स्टाफ रूम की समस्या से अवगत कराए जाने पर विधायक ने कहा कि वह उन्हें एक पत्र लिखकर दे ताकि यहा की जनता के हित मे जो भी कार्य होगा उसे वह अपने स्तर से करवा सके। उद्घाटन के दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सभी चिकित्सक, कर्मचारी व अन्य क्षेत्रीय गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

pnn24.in

Recent Posts

न्यूज़ क्लिक मामला: एचआर हेड अमित चक्रवर्ती बने सरकारी गवाह, दिल्ली हाई कोर्ट ने दिया अमित की रिहाई का आदेश

तारिक़ खान डेस्क: दिल्ली हाई कोर्ट ने न्यूज़क्लिक के एचआर प्रमुख अमित चक्रवर्ती की रिहाई…

1 hour ago

रफाह पर हमले के मामले में इसराइल के पूर्व प्रधानमंत्री ने नेतन्याहू को दिया चेतावनी, कहा ‘अब युद्ध रोकना होगा’

आदिल अहमद डेस्क: रफाह पर इसराइली हमले को लेकर देश के पूर्व प्रधानमंत्री एहुद ओलमर्ट…

1 hour ago

कांग्रेस ने अशोक गहलोत को अमेठी जबकि भूपेश बघेल को रायबरेली का प्रवेक्षक नियुक्त किया

अनुराग पाण्डेय डेस्क: उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली सीट के लिए कांग्रेस पार्टी ने…

1 hour ago