Categories: CrimeUP

कब्रिस्तान में मिला मासूम का शव, बलि की आशंका से सिहर उठा मेरठ, शव की हुई शिनाख्त

उर्वशी नेगी.

मेरठ। लिसाड़ीगेट क्षेत्र में मंगलवार की शाम एक कब्रिस्तान में मासूम बच्ची का शव मिलने से सनसनी फैल गई। बच्ची का एक हाथ और पैर कटा हुआ होने के चलते उसकी बलि की आशंका भी जताई जाने लग गई. देखते देखते खबर जंगल के आग की तरह क्षेत्र में फ़ैल गई, मौके पर क्षेत्रीय नागरिको की भीड़ इकठ्ठा हो गई. इसी दौरान किसी ने घटना की सुचना पुलिस को दिया और मौके पर पहुची पुलिस ने शव की शिनाख्त करवाने की कोशिश शुरू कर दिया. मगर प्रारम्भिक  जांच में जुटी पुलिस को शव के शिनाख्त में कोई सफलता जब नहीं प्राप्त हुई तो उसने शव को पोस्ट मार्टम हेतु भेज दिया.

इस दौरान चर्चाओ का बाज़ार गर्म हो गया और कयास लगाया जाने लगा कि किसी ने बलि चढ़ा कर बच्ची के शव को मौके पर फेक दिया है. वही बच्ची के साथ कुछ गलत होने की भी चर्चा क्षेत्र में होने लगी. इसी दौरान शव की अचानक शिनाख्त हो गई. शव की शिनाख्त सोहराव गेट लाल कुआ थाना कोतवाली के रहने वाले आसिफ की पुत्री नबिया के तौर पर हुई. मौके पर पहुचे मृतक बच्ची के पिता ने बताया की नबिया की मौत गत 8 मार्च को बुखार के कारण हो गई थी जिसका अंतिम संस्कार इस कब्रिस्तान में किया गया था. परिजनों ने आशंका जताई कि किसी जानवर ने कब्र को खोद कर शव निकाल लिया होगा. और उसका हाथ तथा एक पैर खा गया होगा, परिजनों के लिखित अनुरोध पर पोस्टमार्टम हेतु गये शव को वापस मंगवा लिया गया और उसको दुबारा कब्र में दफन करवा दिया. घटना नगर के इस्लामाबाद क्षेत्र में स्थित मिन्नी वाले कब्रिस्तान की है। शव को सबसे पहले बच्चों ने कब्रिस्तान में देखा था. मृतक बच्ची की उम्र लगभग डेढ़ वर्ष थी. बच्ची का शव नग्न  अवस्था में पड़ा देखा गया था.

घटना को लेकर जहा क्षेत्र में चर्चाओ का बाज़ार अभी भी गर्म है वही घटना में कई अन्य पहलू भी अपने सवालिया निशाँन लगे शब्दों से मुह खोले खड़े है. किसी भी कब्र में शव को रखे जाने पर शव के उचाई का आधा कब्र का एक बाक्स जैसा होता था जिसमे शव को रख कर उसके ऊपर पटते रखे जाते है जिससे नीचे का वह हिस्सा एक कमरे नुमा हो जाता है. उसके बाद उस पटते पर चटाई से कवर करके मिटटी से उसको दबाया जाता है जिसकी उचाई लगभग 4 फिट होती है. अब अगर इसके अन्दर से दफन शव निकल जाता है तो वह किसी न किसी अनहोनी को भी इशारा करता है. पुलिस मामले की जाँच में जुटी है.

pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

1 day ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

1 day ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

1 day ago