Categories: National

सीबीएसई के बारहवीं के रिजल्ट में प्रयाग के छात्र रहे अव्वल

मो आफताब फ़ारूक़ी

इलाहाबाद। सीबीएसई बोर्ड के बारहवीं की परीक्षामें एसएमसी घूरपुर, गंगागुरूकुलम् एवं टैगोर पब्लिक स्कूलके छात्र-छात्राओंने एक बार फिर सफलताका परचम लहराते हुए अपने विद्यालय का गौरव बढ़ाया है। विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने बेहतर रिजल्ट का प्रदर्शन किया है।

एसएमसी घूरपुर में विद्यालय की निधि यादव ने अंग्रेजी में 89, बिजिनेस स्टडी में 98, अर्थशास्त्र में 98, एकाउण्ट में 95, तथा आई.पी में 96 अंको के साथ काॅमर्स वर्ग में 95.5 प्रतिशत हासिल कर विद्यालय में टाॅप किया। आयुश केसरवानी ने अंग्रेजी में 93, हिन्दी मंे 86, भौतिक विज्ञान में 95, रसायन विज्ञान में 95, गणित में 95 अंको के साथ विज्ञान वर्ग में 93 प्रतिशत अंको के साथ बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए विद्यालय में दूसरा स्थान हासिल किया। प्रभात यादव ने अंग्रेजी में 80, हिन्दी मंे 93, भौतिक विज्ञान में 94, रसायन विज्ञान में 95, जीव विज्ञान में 92 अंको के साथ विज्ञान वर्ग में 91 प्रतिशत अंको के साथ बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए विद्यालय में तीसरा स्थान हासिल किया। इसके साथ अहद खान व ऋषभ केसरवानी ने 90 प्रतिशत तथा शुभम सुधांशु ने 89 व रजनीश मिश्रा ने 88 प्रतिशत अंक हासिल कर विद्यालय का नाम गौरवान्वित किया। विद्यालय के प्रधानाचार्य आशीष रंजन ने विद्यालय की तरफ से छात्र-छात्राओं को बधाई दी एवं आने वाले वर्ष में और अच्छे परिणाम की उम्मीद की। गद्दोपुर, फाफामऊ स्थित गंगागुरूकुलम के विद्यार्थियों ने सी.बी.एस.ई बारहवीं की परीक्षा में एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करते हुए विद्यालय को गौरवान्वित किया है। विद्यालय में कुल 173 बच्चे थे, जिनमें सभी बच्चे उत्तीर्ण हुए। हर्ष मिश्रा 96.6 प्रतिशत के साथ प्रथम, आस्था सिंह 95.4 प्रतिशत के साथ द्वितीय एवं अंकुर सिंह 95 प्रतिशत के साथ तृतीय रहे। इनके अतिरिक्त शैलजा सेठ 93.8 एवं हर्ष मित्तल 91 प्रतिशत अंक प्राप्त किया। विद्यालय की सचिव प्रो.कृष्णा गुप्ता, प्रधानाचार्या श्रीमती अल्पना डे एवं निदेशक मधुकर गुणे सहित विद्यालय के समस्त शिक्षकों ने सभी छात्र-छात्राआंे को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए हार्दिक बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इसी प्रकार टैगोर पब्लिक स्कूल का परीक्षाफल 98 प्रतिशत रहा। सीबीएसई, नई दिल्ली द्वारा घोषित बारहवीं कक्षा के परीक्षाफल में टीपीएस के छात्र व छात्राओं ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। विद्यालय से कुल 206 विद्यार्थी परीक्षा में सम्मिलित हुए, जिसमें से 178 विद्यार्थियों ने प्रथम श्रेणी में परीक्षा उत्तीर्ण की। विज्ञान वर्ग में संजीव मिश्रा ने 96 प्रतिशत अंकों के साथ विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया। शुभम रंजन, अभय केशरवानी, आकांक्षा गुप्ता एवं कौशिकी शुक्ला ने 94.6 प्रतिशत के साथ संयुक्त रूप से द्वितीय तथा अमन मेहरोत्रा 93.6 प्रतिशत के साथ तृतीय स्थान पर रहे। वाणिज्य वर्ग में शिवांश कृष्णा ने 95.8 प्रतिशत के साथ प्रथम स्थान, रूपल जायसवाल 94.8 प्रतिशत के साथ द्वितीय तथा शायोनी सारखेल 92 प्रतिशत अंको के साथ तृतीय स्थान प्राप्त किया। मनोविज्ञान में अभय केशरवानी 100, रासायन एवं गणित में संजीव मिश्रा 100, जीवविज्ञान में पंखुड़ी जेटली, अर्थशास्त्र में रूपल जायसवाल 99, बायोटेक में श्रेया जायसवाल 97, कम्प्यूटर विज्ञान में अक्षत सिंह 92, बिजनेस स्टडीज में षिवांष कृष्ण 96, लीगल स्टडीज में शिवांश कृष्णा 98 तथा हिन्दी में निशान्त शर्मा 93 अंक प्राप्त कर विद्यालय का नाम रोशन किया। सारस्वत खत्री पाठशाला सोसायटी के पदाधिकारी तथा विद्यालय के प्रबन्ध तंत्र के सदस्य, प्रधानाचार्या एवं शिक्षकगण ने सभी विद्यार्थियों के उत्कृष्ट सफलता पर हार्दिक बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

aftab farooqui

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

24 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

1 day ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

1 day ago