Categories: CrimeUP

50,000 इनामी बदमाश को पुलिस मुठभेड़ मे मार गिराए

यशपाल सिंह

आज़मगढ़-मेहनगर थाने के देवरिया मोड़ के पास बुधवार की रात लगभग 10 बजे ब घटना को अंजाम देने के बाद भागे दो इनामिया बदमाश गुरुवार की भोर में पुलिस मुठभेड़ में घायल हो गए। जबकि उसके दो अन्य साथी बदमाश पुलिस की घेराबंदी तोड़ कर फरार हो गए। इस दौरान बदमाशों की गोली से एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया। गोली लगने से घायल बदमाशों में एक पर 50 हजार और दूसरे पर 30 हजार का इनाम घोषित किया गया था।
बुधवार की रात लगभग 10 बजे तीन अज्ञात लुटेरों ने मेहनगर थाने के  देवरिया मोड़ के पास से करनेहुआ गांव निवासी सुरेन्द्र प्रताप पुत्र राजमणि की बाइक लूट लिया था। सूचना मिलते ही चेकिंग अभियान चलाया गया। गुरुवार को भोर में चेकिंग अभियान के दौरान तरवा,मेहनाजपुर ,मेहनगर थाने की पुलिस से तरवा थाने के कुर्थिया गांव के पास घिरता देख बदमाश पुलिस बल पर जान से मारने की नियत से फायर करने लगे। इस दौरान बदमाशों की गोली लगने से मेहनगर थाने का आरक्षी पवन यादव घायल हो गया।
जवाब में पुलिस ने भी फायर किया। दो युवकों को पैर में गोली लग गई। एक बाइक पर दो युवक वहां से भागने में सफल हो गए। घायल होकर गिरे युवकों की पहचान मेंहनगर के खडक पुर निवासी पवन दूबे  के रूप में की गई। उसके नाम 23 मुकदमें दर्ज हैं। उसके ऊपर पुलिस ने 50 हजार का इनाम घोषित किया था। वहीं दूसरे युवक की पहचान चंकी पांडे के रूप में की गई । इसके नाम भी विभिन्न थाना क्षेत्रों में 11 मुकदमें दर्ज हैं। इसके ऊपर 30 हजार का इनाम है। दोनों को पुलिस ने सदर अस्पताल में भर्ती करा दिया ,जहां से दोनों को बनारस के बीएययू रेफर कर दिया गया। डीआईजी विजय भूषण ने बताया कि दोनों के पास से एक बाइक, एक पिस्टल  व 315 बोर का तीन जिंदा कारतूस बरामद हुआ है। फरार हुए दो अन्य बदमाशों की खोज की जा रही है। इस घटना में एक सिपाही पवन यादव भी घायल हो गया है उसका इलाज सदर में चल  रहा है।

Adil Ahmad

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

22 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

22 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

23 hours ago