Categories: UP

जिले की सभी तहसीलों में सम्पन्न हुआ सम्पूर्ण समाधान दिवस

सुदेश कुमार

बहराइच  आमजन की समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए प्रत्येक माह के प्रथम एवं तृतीय मंगलवार को आयोजित होने वाले सम्पूर्ण समाधान दिवसों की श्रृंखला अन्तर्गत माह जून के प्रथम मंगलवार को तहसील सदर बहराइच में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव तथा पुलिस अधीक्षक सभाराज ने उप जिलाधिकारी सदर ज़ुबेर बेग के साथ जनसमस्याओं की सुनवाई करते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्राप्त प्रार्थना पत्रों का एक सप्ताह के अन्दर निस्तारण करा दिया जाए।

तहसील सदर में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी को निर्देश दिया कि अनुपस्थित अधिकारियों का स्पष्टीकरण प्राप्त किया जाये। जिलाधिकारी ने मौजूद अधिकारियों से कहा कि प्रार्थना-पत्रों के निस्तारण की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दें और यह सुनिश्चित किया जाये कि शिकायतकर्ता अधिकारी की कार्यवाही से संतुष्ट हो। तहसील सदर में आयोजित हुए सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर प्राप्त हुए 49 प्रार्थना-पत्रों में से 10 का निस्तारण किया गया।

इसी प्रकार तहसील कैसरगंज में एसडीएम पंकज कुमार की अध्यक्षता में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त 198 में से 16, नानपारा में एसडीएम सिद्धार्थ यादव की अध्यक्षता में प्राप्त 90 में से 15, मिहींपुरवा (मोतीपुर) में मुख्य राजस्व अधिकारी राजेश कुमार की अध्यक्षता में प्राप्त 152 में से 10, महसी में एसडीएम गुलाम सरवर की अध्यक्षता मंे प्राप्त 271 में से 24 व तहसील पयागपुर में एसडीएम डा. संतोष उपाध्याय की अध्यक्षता मंे आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त 125 में से 18 प्रार्थना-पत्रों का निस्तारण मौके पर किया गया।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

14 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

14 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

15 hours ago