Categories: International

यूरोपीय पैकेज में अधिक विचार किए जाने की आवश्यकता है; कामलवंदी

आदिल अहमद

ईरान की परमाणु ऊर्जा संस्था के प्रवक्ता ने एक बार फिर कहा है कि परमाणु समझौते की प्रतिबद्धता, ईरान के हितों की पूर्ती से सशर्त है।

तेहरान में पत्रकारों से बात करते हुए ईरान की परमाणु ऊर्जा संस्था के प्रवक्ता बेहरूज़ कमालवंद का कहना था कि यदि यूरोपीय पैकेज में ईरान के हितों की गैरेंटी का मार्ग प्रशस्त नहीं किया गया तो ईरान भी परमाणु कार्यक्रम पर लगी रोक की प्रतिबद्धता नहीं करेगा।

उन्होंने दो टूक शब्दों में कहा कि ऐसी स्थिति में ईरान अपनी आवश्यकता के लिए परमाणु ईंधन की तैयारी का क्रम फिर से शुरु कर देगा और यूरेनियम संवर्धन का स्तर साढ़े तीन प्रतिशत से बढ़ाकर 20 प्रतिशत कर दिया जाएगा।

श्री बेहरूज़ कमालवंदी ने यूरोपीय पैकेज की ओर संकेत करते हुए कहा कि यद्यपि इस पैकेज में वित्तीय लेनदेन, यातायात और तेल की बिक्री जैसी मांगों को दृष्टिगत रखा गया है किन्तु इस पैकेज में और अधिक विचार किए जाने की आवश्यकता है।

aftab farooqui

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

17 mins ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

22 mins ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

25 mins ago