Categories: International

सऊदी अरब ने इस्राईल को दी तोहफ़े में ज़मीन

आफताब फारुकी

सऊदी अरब और ज़ायोनी शासन के बीच बढ़ती नज़दीकियां अब दुनिया से ढकी छुपी नहीं रह गई है और अब तो आले सऊद ने अपने देश की ज़मीन भी इस्राईल के हवाले कर दिया है। प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक़, आले सऊद शासन ने सऊदी अरब के तबूक क्षेत्र की 16,000 वर्ग किलोमीटर ज़मीन, ज़ायोनी शासन को तोहफ़े के रूप में दिया है। सूत्रों के अनुसार इस ज़मीन पर ज़ायोनी शासन रासायनिक हथियारों का गोदाम बनाएगा और यहीं इस्राईल की नौसेना और थलसेना अपना सैन्य अभ्यास भी करेंगी।

अलआलम टीवी चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक़, सऊदी अरब ने कहा है कि तबूक, प्रतिबंधित क्षेत्र है और इसी लिए इस इलाक़े को सऊदी अरब और इस्राईल साझा तौर पर अपने सैन्य उद्देश्यों और आपसी सहयोग के लिए प्रयोग करेंगे। इसी तरह सऊदी अधिकारियों ने कहा है कि इस क्षेत्र में लगभग 500 अरब डॉलर की लागत से “न्यूम” नाम से एक नया शहर भी बसाया जाएगा। सऊदी अधिकारियों के मुताबिक़, यह भी फ़ैसला किया गया है कि इस प्रतिबंधित इलाक़े में मौजूद पहले से जो शहर हैं उनको ख़ाली कराया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि सऊदी अरब द्वारा उठाए जा रहे इस तरह के क़दमों का उद्देश्य केवल यह है कि इस देश की जनता को आले सऊद और ज़ायोनी शासन के बीच बढ़ते संबंधों के लिए पहले से तैयार किया जा सके।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

1 hour ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

1 hour ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

3 hours ago