Categories: Allahabad

कर्मचारी से 22 लाख की लूट मामला संदिग्ध

सिक्योरिटी एजेंसी के कर्मचारी से 22 लाख की लूट, मामला संदिग्ध

इलाहाबाद। नगर के कैन्ट थाना क्षेत्र में महिला ग्राम के समीप मंगलवार की सुबह बाइक सवार बदमाश राईटर सिकोर्टी एजेंसी के कर्मचारी से 22 लाख रूपयों से भरा बैग लूटकर फरार हो गये। सूचना पर सक्रीय हुई पुलिस मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दिया है। हालांकि पुलिस मामले को पूरी तरह से संदिग्ध मानकर चल रही है।
धूमनगंज थाना क्षेत्र के कन्धईपुर न्याय नगर निवासी प्रशान्त राय पुत्र जयशंकर राय राईटर सिकोर्टी एजेंसी में नौकरी करता है और उसकी ड्यूटी बैंक के एटिम में पैसा डालने की है। बताया जा रहा है कि प्रशान्त बाइक से बाइस लाख रूपये लेकर एटिम में डालने के लिए जा रहा था। रास्ते में महिला ग्राम के समीप बाइक सवार बदमाश पहुंचे और तमंचा सटाकर रूपयों से भरा बैग लूटकर फरार हो गये।
सूचना पर सक्रिय हुई कैन्ट एवं धूमनगंज थाने की पुलिस बल के साथ सिविल लाइंस क्षेत्राधिकारी श्रीश्चन्द्र मौके पर पहुंचे और सनसनी खेजवारदात की सूचना आलाधिकारियों को दी। 22 लाख की लूट की सूचना पर नगर पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार श्रीवास्तव सहित आलाधिकारी मौके पर पहुंचे।सूत्रों की माने तो उक्त कम्पनी को 50 एटिम में पैसा डालने का ठेका दिया गया है। नियम व कानून के तहत दस लाख से अधिक रूपये तक एक सिकोर्टी गार्ड एवं वैन के साथ लेकर वैन के साथ निकले। लेकिन 22 लाख रूपये किन परिस्थितियों में प्रशान्त कम्पनी से लेकर निकला और उसके साथ लूट हो गई। माना जा रहा है कि जब वह कम्पनी से बाहर निकला तो उसके पीछे ही बदमाश लग गये और मौका पाते ही लूट की घटना को अंजाम देने के बाद फरार हो गये। क्षेत्राधिकारी सिविल लाइंस श्रीचन्द्र कहना है कि 22 लाख रूपये की लूट की वारदात अबतक की जांच में संदिग्ध लग रही है।
प्रशान्त की तहरीर पर मुकदमा कैन्ट थाने में दर्ज कर लिया गया है। हालांकि पहले मामला धूमनगंज क्षेत्र की लग रही थी, लेकिन जांच के बाद कैन्ट थाना क्षेत्र में होना पाया गया।

aftab farooqui

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

22 hours ago