Categories: Allahabad

शौच के लिए पानी लेने गई दो लड़कियो की तालाब में डूब कर मौत

आफ़ताब फ़ारूक़ी

इलाहाबाद। मऊआइमा थाना क्षेत्र के तेज बहादुरपुर गांव में स्थित पक्के तालाब में मंगलवार की सुबह दो लड़कियों का शव पाया गया। बताया जा रहा है कि दोनों शौच के लिए गई थी और तालाब में डूबे गई। सूचना पर क्षेत्राधिकारी सोरांव जितेन्द्र गिरी सहित आलाधिकारी मौके पर पहुंचे।
मऊआइमा के तेज बहादुरपुर गांव निवासी कुसुम 15 वर्ष पुत्री अशोक कुमार हरिजन दो बहनों में बड़ी थी और उसकी नीलम एवं पिता किसी तरह मजदूरी करके जीवन -यापन करते है। पड़ोसी सुरेन्द्र की 16 वर्षीय लक्ष्मी चार बहन और दो भाइयों में तीसरे नम्बर की थी। वह नौवीं की छात्रा थी। बताया जा रहा है कि मंगलवार की सुबह कुसुम और लक्ष्मी घर से शौंच के लिए घर से निकली थी। शौंच के बाद तालाब से पानी लेते समय पैर फिसलने से एक लड़की डूबने लगी, इस बीच दूसरी उसे बचाने के लिए आगे बढ़ गई। वह भी डूबने लगी। आस-पास के लोगों को जानकारी हुई तो महिलाओं ने शोर मचाया। शोर सुनकर गांव एवं परिवार के लोग पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से दोनो लड़कियों के शव को बाहर निकाला गया।
क्षेत्राधिकारी सोरांव जितेन्द्र गिरी ने बताया कि परिजन एवं गांव के लोगों कहना है कि आज सुबह दोनों घर से शौंच के लिए गई थी। शव को बाहर निकाल लिया गया है। उनकी मौत का सही राज क्या इसके लिए पोस्टमार्टम कराया जायेगा। पुलिस अधीक्षक गंगापार सुनील कुमार सिंह ने बताया कि दोनों एक ही परिवार की लड़कियां है। शौंच करने के लिए सुबह गई और तालाब में पैर फिसलने से एक लड़की डूबने लगी तो दूसरी किशोर भी उसे बचाने में डूब गई। दोनों के शव को अन्त्य परीक्षण के लिए भेज दिया गया है।

aftab farooqui

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

6 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

6 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

6 hours ago