Categories: UP

प्रभारी मंत्री ने जन चौपाल में सुनी समस्या, योजनाओं का किया सत्यापन

अंजनी राय

बलिया : अपने दो दिवसीय कार्यक्रम के दूसरे दिन प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा ने नवानगर ब्लॉक के चेतन किशोर गांव में जन चौपाल लगाई। उन्होंने ग्रामीणों से सीधे संवाद कर ग्राम पंचायत में हुए कार्यों का सत्यापन किया। गांव में हैंडपंप नाली खड़ंजा सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य आदि व्यवस्था के बारे में ग्रामीणों से जानकारी ली। चेतन किशोर के खेल मैदान को स्टेडियम बनाने की मांग पर उन्होंने जिलाधिकारी से प्रस्ताव भेजने को कहा।

जनचौपाल को संबोधित करते हुए श्री शर्मा ने कहा कि हमारी सरकार चाहती है कि गांव की शिकायत का समाधान गांव में ही हो जाए। योगी सरकार धरातल पर रियालिटी चेक करने में भरोसा रखती है। पंचायत सचिव को निर्देश दिया कि शौचालय एवं आवास योजना में बिना भेदभाव के काम करें सभी पात्रों को इसका लाभ दिया जाए। यह सुनिश्चित कराएं कि गांव में कोई भी हैंडपंप खराब ना हो। सभी अधिकारी इस मंशा पर काम करें। ग्रामीणों से कहा कि कोई समस्या हो तो बताएं। हम सिर्फ अपनी अच्छाई ही नहीं बल्कि कमी को भी सुनना पसंद करते हैं, ताकि उसको दूर कर धरातल तक बुनियादी सुविधाएं पहुंचा सके। निर्देश दिया कि पात्रों को ही राशन दिया जाए। अपात्रों को किसी भी योजना का लाभ ना मिले।

इस मौके पर सांसद रवींद्र कुशवाहा, विधायक संजय यादव, पूर्व मंत्री राजधारी सिंह, पूर्व विधायक भगवान पाठक, जिलाधिकारी भवानी सिंह, पुलिस अधीक्षक श्रीपर्णा गांगुली, एसडीएम राजेश यादव आदि मौजूद थे।

pnn24.in

Recent Posts

न्यूज़ क्लिक मामला: एचआर हेड अमित चक्रवर्ती बने सरकारी गवाह, दिल्ली हाई कोर्ट ने दिया अमित की रिहाई का आदेश

तारिक़ खान डेस्क: दिल्ली हाई कोर्ट ने न्यूज़क्लिक के एचआर प्रमुख अमित चक्रवर्ती की रिहाई…

7 hours ago

रफाह पर हमले के मामले में इसराइल के पूर्व प्रधानमंत्री ने नेतन्याहू को दिया चेतावनी, कहा ‘अब युद्ध रोकना होगा’

आदिल अहमद डेस्क: रफाह पर इसराइली हमले को लेकर देश के पूर्व प्रधानमंत्री एहुद ओलमर्ट…

7 hours ago

कांग्रेस ने अशोक गहलोत को अमेठी जबकि भूपेश बघेल को रायबरेली का प्रवेक्षक नियुक्त किया

अनुराग पाण्डेय डेस्क: उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली सीट के लिए कांग्रेस पार्टी ने…

8 hours ago