Categories: Special

बांदा – साहब आपकी खटारा बसे जान ले लेंगी.

जीतेन्द्र द्रिवेदी

बांदा. उत्तर प्रदेश के बांदा जिले मैं रोडवेज बसों की हालत खस्ता रोडवेज परिवहन विभाग के अधिकारीयो घोर लापरवाही से हो सकता है कभी भी बड़ा हादसा योगी सरकार के चलते रोडवेज परिवहन विभाग के अधिकारी यात्रियों की सुविधा के साथ कर रहे हैं खिलवाड़.

बाँदा डिपो की बड़ी लापरवाही, हैडलाईट फूटी है मगर गाड़ी ओके है स्टेयरिंग फस रही है फेल है फिर भी गाड़ी ओके है गाड़ी की कमानी का सेन्टर बोल्ट टूटा है मगर गाड़ी ओके है गाड़ी का बाया बाहर का टायर पंचर है मगर गाड़ी ओके है। आखिर क्या चाहते है वर्कशॉप के कर्मचारी महोदय कोई बडी घटना हो जायेंगी तो कौन जिम्मेदार होगा ?

बस नंबर UP 90 T 4305 बांदा डिपो  बांदा डिपो के रीजनल अधिकारी कर रहे हैं किसी बड़ी दुर्घटना का इंतजार. उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम बांदा डिपो की बसों में में लोग जान जोखिम में डालकर कर रहे हैं सफर.. इस समय बांदा डिपो की इन खटारा बसों का अब कोई भरोसा नहीं रह गया की कौन सी गाड़ी कब कहां खराब हो जाए या बस का ब्रेक फेल हो जाए स्टेरिंग फेल हो जाए. बांदा डिपो वर्कशॉप में मेंटेनेंस के लिए पूरा पूरा दिन गाड़ी खड़ी करके मेंटेनेंस किया जाता उसके बावजूद भी गाड़ियों में कोई सुधार नहीं होता मेंटेनेंस के नाम पर केवल खानापूर्ति ही की जाती हैं और यह फर्जीवाड़ा किसी भी आला अधिकारी को नजर क्यों नहीं आ रही.

कल दिनांक 3-9-18 को  बस नंबर यूपी 90 T 4261 पूरे दिन मेंटेनेंस के नाम पर खड़ी करके कोई भी काम नहीं किया और रूट पर जाने के लिए OK कर दिया गया यह बांदा से कालिंजर नाइट करने के लिए जा रही थी नरैनी से करीब 12 किलोमीटर आगे वरदाहा के पास इस बास का स्टेरिंग फेल हो गये. वह तो चालक रत्नाकर त्रिपाठी की सूझबूझ से सबकी जान बच गए यदि थोड़ी सी भी चूक हो जाती तो यह बस सैकड़ों फुट नीचे नाले में घुस जाती उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम बांदा रीजन के अंदर ज्यादातर यही समस्या आए दिन होती हैं.. उसके बाद भी भ्रष्टाचार मुक्त योगी सरकार के प्रदेश मे कोई भी सुनवाई या कोई कार्यवाही क्यों नहीं हो रही.

pnn24.in

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

18 hours ago