Categories: MauUP

घोसी (मऊ) के समाचार रूपेंद्र भारती के संग

घोसी/मऊ : घोसी कोतवाली क्षेत्र के रजपुरा गांव में मंगलवार की दोपहर में पैसे के लेन देन को लेकर हुए मारपीट के मामले में घोसी कोतवाली पुलिस ने पीड़ित रजपुरा गांव निवासी गोविंद पुत्र सूरज की तहरीर पर गांव के ही तीन लोगों कर विरुद्ध संगीन धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर कानूनी कार्यवाही कर रही है ।

घोसी कोतवाली क्षेत्र के रजपुरा गांव निवासी गोविंद पुत्र सूरज एवं रामशरीख पुत्र रामबदन के बीच पैसे को लेकर विवाद था जिसको लेकर मंगलवार को 11 बजे के आस पास वियर का बोतल तोड़कर वार कर दिया। जिससे काफी चोटें आयी और बेहोश हो गया। गाली गुप्ता देने के साथ ही जान से मारने की धमकी देते हुए चले गये। इस सम्बंध में घोसी कोतवाली पुलिस ने गोविंद की तहरीर पर रामशरीख व उनके दो पुत्रों सागर एवं संगम के विरुद्ध धारा 323,504,506 एवं 308आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्यवाही कर रही है।

घोसी/मऊ : जनवादी किसान सभा के तत्वावधान में मंगलवार को घोसी नगर से सटे प्रभुनाथ रोड से एक विशाल जुलूस निकाल कर कार्यकर्ताओं ने घोसी तहसील पहुंचे। जहां पर एन एच 29निर्माणाधीन सड़क पर अंदर पास आदि मांगों को लेकर राष्ट्रपति को सम्बोधित पांच सूत्रीय ज्ञापन तहसीलदार घोसी ओम प्रकाश पाण्डेय को सौंप कर जल्द से जल्द समाधान करने का मांग किया।

जनमुक्ति सेना के अध्यक्ष राजेश मण्डेला ने कहाकि पिछली सरकार की तरह ही वर्तमान सरकार भी महंगाई , बेरोजगारी एवं भ्रष्टाचार के जरिये जनता के खिलाफ रोज हमले कर रही है। जनवादी किसान सभा के जिलाध्यक्ष एवं जिला पंचायत सदस्य अवधेश बागी ने कहाकि जनता भूख से बिलबिला रही है और राशन कोटे के अधिकारी कर्मचारी भूखे भेड़िये की तरह उनके अधिकारों को नोच रहे हैं। एन एच 29 में किसानों को अंदर पास देने से अधिकारी हीला हवाली कर रहे हैं । जिसका हम मुंहतोड़ जवाब देंगे। यूथ फॉर चैलेंज के जिलाअध्यक्ष रुआब खान ने कहाकि गरीबों को उनका हक एवं अधिकार मिलना चाहिए। इस अवसर पर लखेदू राजभर , राघवेन्द्र राजभर , रमेश विश्वकर्मा , सुग्रीव राजभर , पंचानंद , अवनीश सिंह , राम अवतार गोंड , चंद्रशेखर आदि सहित सैकड़ों महिलाएं शामिल थे।

घोसी/मऊ : घोसी तहसील के सभागार में मंगलवार को जिलाधिकारी प्रकाश विंदू की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया।जिसमें कुल 152 शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए।किसी का निस्तारण नही हो सका।समाधान दिवस के बाद जिलाधिकारी ने निर्वाचन कार्यालय का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए।सोमरीडीह, गौरीडीह गांव में फोर लेन पर अंडरपास को लेकर गांव वासियो ने राजेश मंडेला के नेतृत्व में तहसील में प्रदर्शन कर डीएम को ज्ञापन सौंपा।

जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त प्रार्थना पत्रो के निस्तारण का सभी अधिकारियों, कर्मचारियों को निर्देश देने के साथ कहा कि जनसमस्याओं को आप सभी गांव में ही रहकर समाधान करे।जनता को बेवजह परेशान न होना पड़े।प्राप्त शिकायतों को मौके पर जाकर गुण दोष के आधार पर दोनों पक्षो को सुनकर निस्तारण करे।निस्तारण में ढिलवाहि पर कार्यवाही होगी। सम्पूर्ण समाधान दिवस के बाद डीएम ने तहसील परिसर में स्थित निर्वाचन कार्यालय का निरीक्षण किया।वहा मौजूद कम्प्यूटर आरेटर को निर्देश दिया कि जो फार्म 6,7व8 प्राप्त हुए है,उनके फीडिंग में तेजी लावे।समय से पूरा करे।  तहसीलदार के साथ अन्य को निर्देश दिया कि नाम काटने के फार्म 7 के फीडिंग में सावधानी रखें। जिनका नाम काटना है,उसको नोटिस देने के साथ आवश्यक कागजात होने पर ही नाम विलोपित करे।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में पट्टीमोहम्मद के देवेंद्र कुमार ने शिकायत किया कि एक वर्ष पूर्व कृषिरक्षा इकाई घोसी से एस्प्रेय मशीन 50प्रतिशत अनुदान पर खरीद ,परंतु आज तक खाते में अनुदान नही आया।बड़ागांव भरौटी वार्ड 3 की शांति देवी ने आरोप लगाया कि कोटे की दुकान 2किलोमीटर दूर है।बहुत परेशानी होती है।कोटेदार मनमानी करता है।चांडीडीह, गौरीडीह के मुस्ताक अहमद ने शिकायत किया कि प्रधान द्वारा आश्वासन देने पर शौचालय बनवा कर उसका फोटो खिंचवा कर भेजने के बाद भी अभीतक धन नही मिला।पीड़सूई अहिलास पुर के रमेश ने आरोप लगाया कि 22फरवरी16 को बिजली विभाग से बकाया जमकर कनेक्शन कटवा लिया था,फिरभी बिल आरहा है।सभी प्रार्थना पत्रो को सम्बन्धित विभाग को देने के साथ उपजिलाधिकारी को बराबर समीक्षा करते रहने का निर्देश दिया।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से पुलिस अधीक्षक ललित कुमार सिंह,एसडीएम डॉ सीएल सोनकर,तहसीलदार ओमप्रकाश पाण्डेय,अधिषासीअभियन्ताविद्युत डीडी शर्मा,ईओ विनित कुमार,डीडीओ वीएस राय, सीओ अनिल कुमार,कोतवाल परमानन्द मिश्रा सहित जिले भर के कर्मचारी एवं अधिकारी उपस्थित रहे ।

pnn24.in

Recent Posts

गर्भवती महिला के बलात्कार और हत्या मामले में आरोपी जगराम मीणा के घर को लगाया भीड़ ने आग, आग लगाने वाली भीड़ के ही 8 लोग उन शोलो में झुलसे

शफी उस्मानी डेस्क: राजस्थान के दौसा जिले में रेप के बाद प्रेग्नेंट महिला की हत्या…

9 hours ago

अरविन्द केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा ‘लोकसभा चुनावो के मद्देनज़र अंतरिम ज़मानत याचिका पर विचार कर सकते है’

आफताब फारुकी डेस्क: कथित भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री…

11 hours ago