Categories: CrimeMauUP

घोसी (मऊ) के समाचार रूपेंद्र भारती के साथ

मारपीट का मुक़दमा दर्ज

घोसी /मऊ. घोसी कोतवाली क्षेत्र के पलिया महमूदपुर गांव में आपसी रंजिश को लेकर रविवार की दोपहर में गांव के ही लीलावती ने गांव के ही गणपत को गाली देने लगी विरोध करने पर लीलावती के पति रामअवध पुत्र सुदर्शन , दूधनाथ पुत्र सुदर्शन , लीलावती पत्नी रामअवध एवं राहुल पुत्र दूधनाथ ने ईंट पत्थर से मारपीट कर घायल कर दिया इस सम्बंध में घोसी कोतवाली पुलिस ने गनपत की तहरीर पर चार लोगों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर कानूनी कार्यवाही कर रही है।

बामसेफ मुक्ति मोर्चा की बैठक संपन्न

घोसी /मऊ. बामसेफ मुक्ति मोर्चा मऊ की एक बैठक घोसी नगर के बस स्टेशन स्थित स्वामी विवेकानंद विद्यामंदिर के सभागार में सम्पन्न हुआ । जिसमें संविधानिक अधिकार के प्रति लोगों के अंदर जागरूकता फैलाने की रणनीति तय की गयी । बामसेफ के कार्यकारी अध्यक्ष अमित सहगल ने कहाकि यह गरीबों , बेरोजगार एवं विद्यार्थियों को एकजुट करके हो रहे अत्याचार से लड़ने की जरूरत है । जिसके लिए सम्बैधानिक तरीके को अपनाना जरूरी है । मण्डल सचिव मरछू प्रजापति ने कहाकि आज सामंतवादी ताकते संविधान इसलिए जला रहे हैं कि शोषण करने का रास्ता साफ हो जाये । भारत मुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष रामबली एवं बाबूराम ने कहाकि आज जो कुछ भी हमें मिला है वो संविधान से मिला है । इसलिए इसे संरक्षित करने की जरूरत है ।अध्यक्षता बाबूराम एवं संचालन सुनील यादव ने किया । इस अवसर पर अमित खरवार , रोशन कुमार , विक्रम बसफोर , अमरजीत यादव , राजदिलावर , अनिल शर्मा , सुशील चंद्रा , संतोष कुमार , राम कृपाल भारती , बृजेश यादव आदि उपस्थित रहे ।

जनता क्रांति पार्टी की बैठक संपन्न

घोसी /मऊ. स्थानीय नगर के मझवारा मोड़ घोसी स्थित जूनियर हाइ स्कूल के प्रांगण में रविवार को जनता क्रांति पार्टी की बैठक सम्पन्न हुई जिसमें विगत दिनों हुए घोसी में सम्मेलन को सफल होने पर कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों को आभार प्रकट किया गया । जिसकी अध्यक्षता जिलाध्यक्ष बिरेन्द्र चौहान ने किया ।

जिसमे वक्ता के रूप में किशुन देव चौहान ने पार्टी को मजबूती कैसे मिले अपने विचार रखे ।और उन्होने कहा कि बिना शिक्षा के विकास संभव नहीं है तथा संगठित व जागरूक समाज ही सम्भव है बैठक को सम्बोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक शिव शंकर चौहान ने कहा कि अन्तिम हिन्दू सम्राट पृथ्वी चौहान वंशजो ने यह संकल्प लेकर जनता क्रांति पार्टी बनाई कि जैसे सम्राट पृथ्वीराज चौहान ने अपने देश के मान व स्वाभिमान के लिए अपने जीवन की आहुति दी ठीक उसी प्रकार उनसे प्रेरणा लेकर आजादी के 72 वर्ष बीत जाने के बाद भी अनुसूचित जाति के कल्याण व पिछड़े वर्ग नाम पर जो पार्टी आई वे किसी भी जाति का आर्थिक, राजनीतिक विकास नहीं कर पायी यह देश से छिपी बात नहीं है इन बहुसंख्यक समाज के वोंटो को लेकर सत्तासीन होकर तमाम वंचित वर्ग का भला नहीं कर पाती हैं और आज हम उपेक्षा के शिकार है ।जनता क्रन्ति पार्टी संकल्प लिया है कि संघर्षवंचित वर्ग को जनता क्रन्ति पार्टी से जोड़कर इन उपेक्षित वर्गों हुकूमत के लड़ाई लड़ेंगे जबतक इन उपेक्षित वर्ग को न्याय नहीं मिलेगा तबतक संघर्ष जारी रहेगा । आज की बैठक में मुख्यरूप से उपस्थित राष्ट्रीय सलाहकार राजवंशी, राष्ट्रीय संगठन मंत्री श्री जनक चौहान, किशुनदेव ,कालिदास,श्रीकांत,सुभाष, जेपी,अवधेश बिकाऊ,ओमप्रकाश, रामसमुझ, चंद्रकेश, यशपाल,संतकुमार, रहे। जनता क्रांति पार्टी के जिला अध्यक्ष ने संगठन पर बल दिया संचालक का कार्य रमाशंकर चौहान ने किया।

सेवानिवृत्त पोस्टमास्टर को दी गई भावभीनी बिदाई

घोसी(मऊ)। स्थानीय तहसील क्षेत्र के बीबीपुर शाखा डाकघर के पोस्टमास्टर कुतुबुद्दीन सिद्दीकी के सेवानिवृत होने पर बीबीपुर गांव में रविवार को एक विदाई समारोह का आयोजन हुआ जिसमें डाक विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ साथ क्षेत्रवासियों ने भावभीनी विदाई दी।

मुख्य अतिथि के रूप में पधारे वलीदपुर उप डाकघर के पोस्टमास्टर राजेन्द्र सिंह ने सेवानिवृत शाखा डाकपाल कुतुबुद्दीन सिद्दीकी के कार्यकाल की चर्चा करते हुए कहा कि उन्होंने सरकार के दिये हुए दयित्यों व कर्तब्यों का ईमानदारी पूर्वक निर्वहन किया।निश्चित ही नौकरी के दौरान उनकी कार्यशैली विभाग के अन्य कर्मचारियों के लिये एक प्रेरणा का काम करेगी।

डाक सर्वेक्षक उमाशंकर यादव ने कहा कि श्री सिद्दीकी ने जिस ईमानदारी, कर्तब्य, निष्ठा का प्रदर्शन अपने कार्यकाल में किया वो ईमानदारी, कर्तब्य, निष्ठा सेवानिवृत होने के बाद भी अपने जीवन का एक हिस्सा बनाये रखेंगें।सेवानिवृत्त पोस्टमास्टर कल्पनाथ की अध्यक्षता व शन्नू आज़मी के संचालन में चले इस बिदाई समारोह को मुख्य रूप से ग्राम प्रधान राजकुमार यादव, पूर्व प्रधान मुन्ना गुप्ता, शिक्षाविद अब्दुल मालिक, सैयद ज़फर आलम, डा०अब्दुल मुजीब, जयप्रकाश वर्मा आदि ने संबोधित किया। इस अवसर पर उदयभान सिंह, श्रीप्रकाश उपाध्याय, जयप्रकाश मौर्य, दीपक कुमार, दुर्गेश पाण्डेय, अवधेश पाण्डेय, मुसाफिर यादव, अनिल कुमार सिंह, रामानन्द यादव, वीरेंद्र कुमार आदि विभागीय कर्मचारियों के साथ पूर्व जिला पंचायत सदस्य आलमगीर उर्फ नन्हे, वीरेंद्र प्रताप सिंह, हनुमान यादव, डा० मुन्ना यादव, खलीलुल्लाह, अखिलेश गुप्ता, सेराज अहमद, रामभवन यादव ‘गोकुल’, अमीरुद्दीन मास्टर आदि गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।अंत मे कार्यवाहक शाखा डाकपाल गोविन्द प्रसाद ने सभी आगन्तुकों के प्रति आभार ज्ञापित किया।

दलित की बेटी को मार पीट कर घायल करने और जान से मारने की धमकी का मुकदमा दर्ज

घोसी /मऊ घोसी कोतवाली के बेलासुलतानपुर निवासी शिवदत्त पुत्र गौरी ने रविवार को कोतवाली में अपनी पुत्री को मारपीट कर घायल करने,पूछने पर स्वम को जान मारने की धमकी के साथ जाति सूचक शब्दो के प्रयोग को लेकर गांव के अंकितराय सहित 5के विरुद्ध मारपीट,एसटी,एससी के तहत मुकदमा दर्ज कराया है।

दर्ज मुकदमे के अनुसार शिवदत्तराम पुत्र गौरी की पुत्री पुष्पा अपने ससुराल नदवासराय से बेलासुलतानपुर आई है।17 सितम्बर को वह गांव में सब्जी,दाल लेने गई थी।वहा पर अंकित राय पुत्र अनिल राय,अनिल राय पुत्र कल्पनाथ,अतुल पाण्डेय पुत्र शम्भू शरण,इल्लु राय पुत्र रामप्रकाश,राकेश राय पुत्र महाप्रसाद ने मिलकर गालीगुप्ता देते हुए मारपीट ने लगे।इट से दाहिने पैर में चोट आई।जब शिवदत्त पूछताछ करने गए तो उनको जातिसूचक शब्दो का प्रयोग करते हुए,जान से मारने की धमकी दिए।कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही प्रारम्भ कर दिया।

pnn24.in

Recent Posts

जिस सौरभ के इश्क में मुब्तेला ‘अफसाना’ बन गई ‘आस्था’, मगर उसी कमज़र्फ मुहब्बत ने दिया उसको दर्दनाक मौत

अनुराग पाण्डेय डेस्क: अफसाना, सौरभ के इश्क में आस्था बन गई थी। अफसाना से आस्था…

3 hours ago

इसराइल में हुआ बंधको की रिहाई के लिए नेतन्याहु सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

आफताब फारुकी डेस्क: ग़ज़ा में बंधक बनाए गए इसराइली लोगों की रिहाई के लिए हज़ारों…

3 hours ago

तेलंगाना की रैली में बोले अमित शाह ‘कांग्रेस का वोट बैंक वही है जो ओवैसी का है, हम उस वोट वोट बैंक से डरते नही है’

आदिल अहमद डेस्क: तेलंगाना के आदिलाबाद में भाषण देते हुए अमित शाह ने एक बार…

3 hours ago

अमित शाह ने माना राजस्थान में भाजपा को हो सकता है कुछ सीटो का नुकसान, बोले मगर भाजपा 400 पार करेगी

ईदुल अमीन डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक टीवी साक्षात्कार में दावा किया…

3 hours ago

सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेज किया पीएम पर तुरंत कार्यवाही की मांग, कहा प्रधानमंत्री लगातार हेट स्पीच दे रहे है’

शफी उस्मानी डेस्क: सुप्रीम कोर्ट के एक अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेजकर प्रधानमंत्री…

3 hours ago