Categories: UP

बाबू जी अब कैसे होगा बिटिया का ब्याह

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी. “बाबू जी अब कैसे होगा बिटिया का ब्याह” यह शब्द कहीं न कहीं आपको जरूर कचोटते होगें और आपके दिल में भी एक दर्द की सदीद लहर भी उठगी और आप निश्चय ही कहीं न कहीं से इस करूण विलाप करती हुई एक मां और एक पत्नी के आसुओं की ओर आप जरूर ध्यान देगें ।परंतु आखिर उन पत्थर दिलों को उसकी करूण पूकार क्यों नहीं सुनाई देती और वो क्यूं पत्थर दिल बन गये।

जी हां हम बात कर रहें हैं लखीमपुर खीरी की जहां के तराई इलाकों में बाढ़ की विनाश लीला लगातार जारी है पूरे के पूरे गांव इस विनाश कारी बाढ़ ने निगल लिया और न जाने कितनी एकड़ खेतों की जमीन नदियों की भेट चढ़ गयीं और लोग इस कदर डरे और सहमें हैं कि अब वह अपने हाथों से अपना ही आशियाना तोड़ने पर मजबूर हैं और वह अपने गांव और अपने आशियाने को पीछे छोड़कर पलायन करने पर मजबूर हैं और इसी दर्द को सहते सहते एक ग्रामीण ने अपने प्राण गंवा दिये और वह अपने पीछ भरा पूरा परिवार छोड़ गया जहां उसकी पत्नी अपनी जवान बेटी की शादी के लिये परेशान है और वह चीख चीख कर शासन प्रशासन से गुहार लगाने पर मजबूर है ।

दरअसल यह पूरा मामला लखीमपुर खीरी के थाना भीरा क्षेत्र के ग्राम जंगल न0 7 का है जहां पर एक किसान की हार्ट अटैक से मौत हो गई। जानकारी के अनुसार म्रतक रविंदर कुमार की चार एकड़ जमीन व घर शारदा नदी में कट गया और वही 3 जवान पोतियों की शादी भी करनी थी वही परिजनों ने बताया कि बैंक का भी काफी कर्ज था। जिसका सदमा वो बर्दाश्त न कर सके और बीती रात उनकी मौत हो गई ।मृतक के पुत्र ने बताया कि हमारे पिता को कोई भी बीमारी नही थी केवल हर समय एक ही चिंता सता रही थी की अब बैंक का कर्ज व पोतियों की शादी कैसे होगी। इसी सदमे में उनकी मौत हो गयी।मौके पर पहुँची पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पी एम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया है। परंतु अब सवाल यह उठता है कि उनकी मदद कौन करेगा और उसके परिवार का क्या होगा ।

pnn24.in

Recent Posts

धर्मेन्द्र ने ही किया था अपनी माँ यशोदा और दिव्यांग भाई का बेरहमी से क़त्ल, घटना को लुट की शक्ल देने से रहा नाकाम और ऐसे आया पुलिस के घेरे में

सरताज खान गाज़ियाबाद (लोनी): सोमवार की रात लोनी बॉर्डर थाना अंतर्गत गुलाब वाटिका कॉलोनी में…

5 hours ago

रफाह हमले को देखते हुवे अमेरिका ने रोका इसराइल को जाने वाली बमो की खेप

आफताब फारुकी डेस्क: अमेरिका का कहना है कि रफ़ाह हमले को देखते हुए उसने इसराइल…

6 hours ago

कर्णाटक पुलिस ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय को समन भेज कहा ‘7 दिन के अन्दर हो पेश’

आदिल अहमद डेस्क: कर्नाटक पुलिस ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के…

7 hours ago