Categories: CrimeNationalUP

फर्जी इस्पेक्टर बनकर करती थी शाहीन बानो बड़ी वसूली, चढ़ी असली पुलिस के हत्थे

शाहरुख़ खान

लखनऊ. प्रदेश में फर्जी पुलिस कर्मी बन कर अवैध वसूली करने वालो की बाढ़ सी आ गई है. इस क्रम में अक्सर पुलिस इन फर्जी लोगो को गिरफ्तार किया करती है. इसी क्रम में आज राजधानी में पुलिस ने एक और फर्जी महिला दरोगा को गिरफ्तार किया है। ये महिला, पुलिस की वर्दी पहनकर लोगो पर रौब झाड़ती थी और दरोगा बन वाद विवाद निपटाया करती थी। जिसके एवज में इसको मोटी रकम मिलती थी। पुलिस ने फर्जी महिला दरोगा के साथ ही ड्राइवर और इसके फर्जी हमराही को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने स्कार्पियो गाड़ी सहित नकली पुलिस की वर्दी और तमाम दस्तावेज भी बरामद किये हैं। पकड़ी गई महिला लेडी सिंघम बन चेकिंग के नाम पर लोगों से धन उगाही किया करती थी। साथ ही लेडी सिंघम बन बड़े-बड़े विवादों को निपटाने का दावा कर मोटी रकम वसूलती थी।

पकड़ी गई इस फर्जी लेडी दरोगा का नाम है शाहीन बानो और ये रायबरेली के महराजगंज की रहने वाली है। पुलिस ने मंगलवार को इसे उस वक्त गिरफ्तार किया जब ये स्कार्पियो से मोहनलालगंज के फुलवरिया गांव में एक विवाद को निपटाने के लिए अपने ड्राइवर राम किशोर और हमराही जितेंद्र के साथ पहुंची हुई थी। जिसकी सूचना पर जब स्थानीय पुलिस इसके पास पहुंची तो वर्दी में लगे कुछ तमगों को देखकर पुलिस को शक हुआ और जब पूछताछ की गई तो इस फर्जी लेडी सिंघम का सच सामने आ गया।

गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में ये खुलासा हुआ कि आरोपी शाहीन बानो लोगों को ये बताती थी कि वो वर्तमान में अमेठी कोतवाली में पोस्टेड है। गिरफ्तारी के बाद फर्जी दरोगा शाहीन बानो का कहना है कि वो पुलिस विभाग में दरोगा बनने का ख्वाब सजोये थी। जिसके लिए इसने अग्रवाल नाम के शख्स को कुछ रकम भी दी हुई है। पुलिस ने आरोपी के पास से नकली पुलिस की वर्दी, स्कार्पियो, और तमाम दस्तावेज बरामद किए है। अब पूछताछ कर ये जानने की कोशिश कर रही है कि आखिर इस बबली ने दरोगा बन अपने साथियों के साथ और कितने लोगों को अपना शिकार बना उनसे धन उगाही की है।

pnn24.in

Recent Posts

न्यूज़ क्लिक मामला: एचआर हेड अमित चक्रवर्ती बने सरकारी गवाह, दिल्ली हाई कोर्ट ने दिया अमित की रिहाई का आदेश

तारिक़ खान डेस्क: दिल्ली हाई कोर्ट ने न्यूज़क्लिक के एचआर प्रमुख अमित चक्रवर्ती की रिहाई…

22 hours ago

रफाह पर हमले के मामले में इसराइल के पूर्व प्रधानमंत्री ने नेतन्याहू को दिया चेतावनी, कहा ‘अब युद्ध रोकना होगा’

आदिल अहमद डेस्क: रफाह पर इसराइली हमले को लेकर देश के पूर्व प्रधानमंत्री एहुद ओलमर्ट…

22 hours ago

कांग्रेस ने अशोक गहलोत को अमेठी जबकि भूपेश बघेल को रायबरेली का प्रवेक्षक नियुक्त किया

अनुराग पाण्डेय डेस्क: उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली सीट के लिए कांग्रेस पार्टी ने…

23 hours ago