फर्जी इस्पेक्टर बनकर करती थी शाहीन बानो बड़ी वसूली, चढ़ी असली पुलिस के हत्थे

शाहरुख़ खान

लखनऊ. प्रदेश में फर्जी पुलिस कर्मी बन कर अवैध वसूली करने वालो की बाढ़ सी आ गई है. इस क्रम में अक्सर पुलिस इन फर्जी लोगो को गिरफ्तार किया करती है. इसी क्रम में आज राजधानी में पुलिस ने एक और फर्जी महिला दरोगा को गिरफ्तार किया है। ये महिला, पुलिस की वर्दी पहनकर लोगो पर रौब झाड़ती थी और दरोगा बन वाद विवाद निपटाया करती थी। जिसके एवज में इसको मोटी रकम मिलती थी। पुलिस ने फर्जी महिला दरोगा के साथ ही ड्राइवर और इसके फर्जी हमराही को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने स्कार्पियो गाड़ी सहित नकली पुलिस की वर्दी और तमाम दस्तावेज भी बरामद किये हैं। पकड़ी गई महिला लेडी सिंघम बन चेकिंग के नाम पर लोगों से धन उगाही किया करती थी। साथ ही लेडी सिंघम बन बड़े-बड़े विवादों को निपटाने का दावा कर मोटी रकम वसूलती थी।

पकड़ी गई इस फर्जी लेडी दरोगा का नाम है शाहीन बानो और ये रायबरेली के महराजगंज की रहने वाली है। पुलिस ने मंगलवार को इसे उस वक्त गिरफ्तार किया जब ये स्कार्पियो से मोहनलालगंज के फुलवरिया गांव में एक विवाद को निपटाने के लिए अपने ड्राइवर राम किशोर और हमराही जितेंद्र के साथ पहुंची हुई थी। जिसकी सूचना पर जब स्थानीय पुलिस इसके पास पहुंची तो वर्दी में लगे कुछ तमगों को देखकर पुलिस को शक हुआ और जब पूछताछ की गई तो इस फर्जी लेडी सिंघम का सच सामने आ गया।

गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में ये खुलासा हुआ कि आरोपी शाहीन बानो लोगों को ये बताती थी कि वो वर्तमान में अमेठी कोतवाली में पोस्टेड है। गिरफ्तारी के बाद फर्जी दरोगा शाहीन बानो का कहना है कि वो पुलिस विभाग में दरोगा बनने का ख्वाब सजोये थी। जिसके लिए इसने अग्रवाल नाम के शख्स को कुछ रकम भी दी हुई है। पुलिस ने आरोपी के पास से नकली पुलिस की वर्दी, स्कार्पियो, और तमाम दस्तावेज बरामद किए है। अब पूछताछ कर ये जानने की कोशिश कर रही है कि आखिर इस बबली ने दरोगा बन अपने साथियों के साथ और कितने लोगों को अपना शिकार बना उनसे धन उगाही की है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *