Categories: MauUP

मऊ जनपद के समाचारो पर एक नज़र कमलेश कुमार और रूपेंद्र भारती के संग

अदरी(मऊ) इंदारा रेलवे स्टेशन पर खड़ी गोदान एक्सप्रेस में आरपीएफ ने ट्रेन के महिला कोच में पुरुषों के बैठने पर रोक लगाने के लिए सघन चेंकिग अभियान चलाया। शुक्रवार को विभिन्न ट्रेनों में चलाए गए इस अभियान में आठ यात्रियों को पकड़ा गया। यह सभी यात्री महिला कोच में बैठकर यात्रा कर रहे थे।

रेलवे की ओर से महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मुम्बई, दिल्ली जाने वाली ट्रेनों में महिला कोच लगाए गए है, ताकि महिलाएं आसानी से सफर कर सकें। अधिकारियो का कहना है कि इस कोच में महिला के साथ उसका 14 साल से कम उम्र का बच्चा भी सफर कर सकता है। महिला कोच में जबरन बैठते हैं पुरुष अकसर महिला कोचों में छेड़खानी की शिकायत आती रहती हैं। इसे लेकर रेलवे सुरक्षा बल ने महिला कोचों में जबरन पुरुष यात्री के बैठने पर रोक लगाने की कवायद कर रहा है। गोरखपुर से आने वाली गोदान एक्सप्रेस में महिला कोच में पुरुषों के कब्जा करने की ज्यादा शिकायत रहती है।आरपीएफ ने कई पुरुष यात्रियों को पकड़ा। कम समय स्टेशनों पर ट्रेनों का रुकना और जल्दबाजी में पुरुष महिला कोचों में चढ़ जाते हैं। जिससे महिला कोचों में आए दिन छेड़खानी की घटनाएं सामने आती हैं। इन्हीं घटनाओं को रोकने के लिए आरपीएफ चौकी प्रभारी सुधीर राय ने अपने दल बल के साथ ट्रेनों में चेकिंग अभियान चलाया। जिसमें कई पुरुष यात्रियों को पकड़ा गया। सभी पर रेलवे एक्ट के तहत कार्रवाई की गई। अभियान में आरपीएफ के चन्द्रमा यादव, शम्भू प्रसाद, राजेश राय, एसपी भारती आदि रहे।

मऊ : विकास कार्यो की मासिक समीक्षा बैठक जिलाधिकारी प्रकाश बिन्दु की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सम्पन्न हुई।
बैठक में जिलाधिकारी द्वारा प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, सौभाग्य, उजाला, प्रधानमंत्री जनधन, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा, पेंशन योजना, प्रधानमंत्री/मुख्यमंत्री आवास, पेयजल, राशन कार्ड, विधवा/विकलांकग/वृद्धा पेंशन, छात्रवृत्ति, अनुसूचित जाति/जनजाति हेतु शादी अनुदान, अनुसूचित जाति/जनजाति निःशुल्क बोरिंग, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, 14वां वित्त, राजवित्त सहित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने सभी सम्बन्धित विभागाध्यक्षों को सख्त निर्देश दिये कि सम्बन्धित विभागों द्वारा चलायी जा रही योजनाओं की प्रगति अपूर्ण है उन्हे तत्काल पूर्ण करलें अन्यथा सम्बन्धित विभागाध्यक्षों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही निश्चित रूप से की जायेगी। क्योकि इन सभी योजनाओं की समीक्षा मुख्यमंत्री द्वारा की जा रही है इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं की जायेगी। इस लिए किसी भी दशा में जनपद की प्रगति खराब न हो। जिलाधिकारी द्वारा सभी अधिकारियों को निर्देश दिये कि बैठक में बिना किसी कारण अनुपस्थित होते है तो सम्बन्धित के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि जिनके कार्य अभी अपूर्ण है उसकी रिर्पोट तैयार कर अवगत कराये और उसे पूर्ण कराये। विद्युत विभाग एवं लोक निर्माण विभाग केे अधिशासी अभियन्ता द्वारा यदि जनपद में विकास कार्यो से सम्बन्धित कमियां पायी गयी तो दोनो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जायेगा। बैठक में लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियन्ता के अनुपस्थित रहने पर जिलाधिकारी ने एक दिन का वेतन रोकने के निर्देश दिये।

उक्त अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आशुतोष कुमार द्विवेदी, मुख्य चिकित्साधिकारी सतीष सिंह, मुख्य चिकित्साधिक्षक बृज कुमार, जिला विकास अधिकारी विजय शंकर राय, जिला कार्यक्रम अधिकारी, जिला कृषि अधिकारी उमेश कुमार, बेसिक शिक्षा अधिकारी ओ0पी0 त्रिपाठी, जिलापूर्ति अधिकारी, उप कृषि निदेशक, समाज कल्याण अधिकारी, तहसीलदार सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

मऊ :घोसी कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार को मुरारी लाल दुबे  अवरअभियन्ता विद्युत उपकेंद्र नदवासराय की तहरीर पर मसीना निवासी 5व्यक्तियों के विरुद्ध बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज कराया है।
दर्ज मुकदमा के अनुसार अवर अभियंता नदवासराय मुरारी लाल दुबे शुक्रवार को क्षेत्र के मसीना गांव में बिजली चेकिंग के दौरान पाया कि गांव के चौधरी राजभर पुत्र बख्खू, फूलमती देवी पत्नी झुन झुन,ओमकारचौहान पुत्र रामकेर,सागर राजभर पुत्र रामस्वरूप,श्यामलाल पुत्र भरोसा,श्यामू यादव पुत्र किशोर को बकाया के चलते बिजली कटने के बाद भी कटिया लगा कर उपयोग करते पाने पर मुकदमा दर्ज कराया।

मऊ :घोसी कोतवाली के मानिकपुर हड़हुआ में वृहस्पतिवार को हुये भूमि विवाद में मुकदमा न लिखे जाने से नाराज दूसरे पक्षने शुक्रवार को गुलाबी सेना के महिलाओ के साथ कोतावाली के साथ सीओ कार्यालय पहुचकर आरोप लागते हुए हंगामा करते हुए विरोधप्रदर्शन किया।सीओ के नाम से दिए प्रार्थना पत्र में रंजना यादव पुत्री स्व राम अवध ने आरोप लगाया कि कोतवाली पुलिस एकतरफा कार्यवाही करते हुये मुझे मारने पीटने के साथ प्रताड़ित करने वालो का साथ देकर हमारे परिवार के विरुद्ध उत्पीड़न की कार्यवाही कर रही है।

मानिकपुर हड़हुआ गांव में बृहस्पतिवार को कौशल्या देवी पत्नी रामभवन यादव के खेत को श्रावस्ती मॉडल के तहत कोतवाली पुलिस की मौजूदगी में राजस्व टीम नापी कर रही थी।इस वीच किसी बात को लेकर गीता यादव पत्नी स्व राम अवध के परिवार के बीच झगड़ा हो गया।जिसको लेकर कौशल्या देवी की तहरीर पर कोतवाल ने राजेन्द्र पुत्र अवधनरायन,गीता यादव,रंजना यादव आदि सहित 11 के विरुद्ध धारा308,147,323,504 के तहत मुकदमा दर्ज किया था।

घोसी /मऊ : बहुजन समाज पार्टी घोसी के कार्यकर्ताओं ने नव नियुक्त मुस्लिम समाजिक भाई चारा का मुहम्मद फैज़ आलम खान एवं शंनि राव को आजमगढ़ मण्डल का प्रभारी बनाये जाने पर हर्ष व्यक्त करते हुए घोसी नगर के यहिया मार्केट के समीप फूलमालाओं से लाद कर दोनों ही पदाधिकारियों का भव्य स्वागत कर एक दूसरे को मिष्ठान खिलाकर खुशी का इजहार किया । इस अवसर पर मण्डल प्रभारी मुहम्मद फैज़ आलम एवं शन्नी राव ने कहाकि संगठन के मजबूती पर बल देकर हर समाज को जोड़ने का प्रयास किया जयेगा। जिससे आगामी लोकसभा का चुनाव आसानी से जीत कर पार्टी को लक्ष्य तक पहुंचाया जायेगा । स्वागत करने वालों में चंद्रशेखर , लालचंद , ओमप्रकाश राव , राजेश , देवेंद्र कुमार , आनंद सोनी , डब्लू राजभर , जाहिद खान , फिरोज अहमद , शरीफ आलम , संजय भारती , अमरेश राव , जयनाथ , लड्ड्न शेख , आलोक रंजन आदि शामिल रहे ।

pnn24.in

Recent Posts

धर्मेन्द्र ने ही किया था अपनी माँ यशोदा और दिव्यांग भाई का बेरहमी से क़त्ल, घटना को लुट की शक्ल देने से रहा नाकाम और ऐसे आया पुलिस के घेरे में

सरताज खान गाज़ियाबाद (लोनी): सोमवार की रात लोनी बॉर्डर थाना अंतर्गत गुलाब वाटिका कॉलोनी में…

3 hours ago

रफाह हमले को देखते हुवे अमेरिका ने रोका इसराइल को जाने वाली बमो की खेप

आफताब फारुकी डेस्क: अमेरिका का कहना है कि रफ़ाह हमले को देखते हुए उसने इसराइल…

4 hours ago

कर्णाटक पुलिस ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय को समन भेज कहा ‘7 दिन के अन्दर हो पेश’

आदिल अहमद डेस्क: कर्नाटक पुलिस ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के…

4 hours ago