Categories: MauUP

23 मामलों में सात का हुआ निस्तारण

संजय ठाकुर

मऊ। परिवार परामर्श केंद्र की बैठक रविवार को पुलिस लाइन स्थित महिला थाना में पुलिस अधीक्षक ललित कुमार सिंह के निर्देशन में हुई। इसमें कुल 23 पारिवारिक मामले आए, परामर्श केंद्र के सदस्यों के प्रयास से सात मामलों का निस्तारण हुआ।  जिसमें पांच दंपत्तियों नें अपना- अपना मतभेद भुलाकर साथ- साथ रहने को राजी हो गए। शेष मामलों में बैठक की अगली तिथि 23 सितंबर 2018 नियत कर पक्षकारों को नोटिस भेजे जाने का निर्देश दिया गया।

परामर्श केंद्र के सदस्यों के प्रयास से ममता साहनी और रमेश साहनी, रेनू चौधरी और ओमप्रकाश, नंदिनी और सावंत, विभा और संजीव तथा नाजरीन खातून और इमाम हालिम ने अपना-अपना मतभेद भुलाकर साथ-साथ रहने को तैयार हो गए। जिससे दस परिवारों के बीच टूट की कगार पर पहुंच चुका रिश्ता जुट जाने से उनकी खुशियां एक बार फिर लौट आई। वही शांति और बालालखंदर तथा संगीता और अशोक के मामले में पक्षकारों के लगातार अनुपस्थित रहने के चलते पत्रावली निस्तारित कर दी गई।

इस दौरान चार मामलें रुकम‌णि और कमलेश,चमेली और अनिल ,आरती और संजय तथा अफरोज और अब्दुल मन्नान में पक्षकारों ने समय की मांग किया। वही   प्रेमचंद और राजेश, उर्मिला और राजन, देवचंद राजभर और जनार्दन राजभर, जरीना खातून और इम्तेयाज, नागेश गुप्ता और सपना तथा चंपा देवी और देवेंद्र में एक-एक पक्षकार उपस्थित हुए तथा छह मामलों में कोई पक्षकार उपस्थित नहीं हुए जिसमें चलते बैठक की अगली तिथि 23 सितंबर नियत कर पक्षकारों को नोटिस भेजे जाने का निर्देश दिया गया।

बैठक में परामर्श केंद्र के सदस्यगण सर्वेश दूबे, विनोद कुमार सिंह, इब्राहिम सेवक, रत्नेश पांडेय, मौलवी अरसद, दीवान चंदा सिंह, महिला आरक्षी पुष्पा गुप्ता ने अपना योगदान दिया।  इस मौके पर काफी संख्या में पक्षकार और उनके परिजन उपस्थित रहे।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

4 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

4 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

4 hours ago