Categories: NationalPolitics

वोट की राजनीत के चलते एससी एसटी एक्ट लाया गया है – ओमप्रकाश राजभर

अनुपम राज

वाराणसी। एससी-एसटी कानून इस समय देश में चर्चा का विषय बना हुआ है। कोई इसके पक्ष में है तो कोई इसका विरोध कर रहा है। इसी बीच यूपी में भाजपा सरकार के एक मंत्री ने कहा कि एससी-एसटी कानून को छूकर भाजपा ने मधुमक्खी के छत्ते में हाथ डाल दिया है। आज जो भी विरोध कर रहे हैं वो सब इनके वोट हैं। आगामी चुनाव में भाजपा को नुकसान होगा। मैं उसी समय से कह रहा हूं कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला न्याय संगत है। कोर्ट ने वर्षों से हो रहे अन्याय को, निर्दोषों को बचाने के लिए यह फैसला दिया है लेकिन वोट के चलते यह बिल लाया गया जो सरासर गलत है।

सर्किट हाउस में रविवार को सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी व प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने पत्रकारों से कहा कि एससी/एसटी एक्ट पर 545 सांसद और राज्यसभा सदस्यों ने हस्ताक्षर कर अन्याय किया है। 27 प्रतिशत पिछड़े वर्ग के आरक्षण का बंटवारा 27 अक्टूबर तक भाजपा को करना है, वर्ना मैं अपना फैसला लेने के लिए स्वतंत्र हूं।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि समाजवादी सेकुलर मोर्चा में दम नहीं है। शिवपाल यादव के साथ दगे हुए कारतूस हैं। जब चुनाव का विगुल बजेगा तो मुलायम सिंह यादव शिवपाल के साथ नहीं बल्कि अपने बेटे अखिलेश का साथ देंगे। ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सिर्फ कुछ जिलों में हिंदू युवा वाहिनी चलाते हैं जबकि हिंदुओं का सबसे बड़ा नेता तो प्रवीण तोगड़िया हैं। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के शेर के झुंड पर कुत्तों के हमले के बयान पर कहा कि जब कोई बड़ा नेता बोलता है तो लोग कहते हैं कि मीडिया गलत प्रचार कर रही है। वे कब क्या बोल देंगे कुछ पता नहीं है।

pnn24.in

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

20 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

21 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

22 hours ago