Categories: Crime

सुल्तानपुर – सिर्फ पांच मिनट में बदमाशो ने लूट लिया दिनदहाड़े बैक.

हरिशंकर सोनी

सुल्तानपुर. लम्भुआ तहसील क्षेत्र के हरिहरपुर गांव के श्रीरामपुर चौराहा स्थित बड़ौदा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक की शाखा से दिनदहाड़े दो अपाचे सवार पांच बदमाशों ने परिसर मे घुसकर मारपीट की तथा बैंक कर्मियों पर तमंचा सटाकर लगभग साढे आठ लाख रूपए लूट ले गए। इस घटना से क्षेत्र में दहशत व्याप्त है। घटना की सूचना पर पहुंचे फैजाबाद डीआईजी ओंकार सिंह ने घटनास्थल का मुआयना किया और बैंक में मौजूद बैंक कर्मियों व अधिकारियों से पूछताछ की।उन्होंने आपराधिक घटना को स्वीकार करते हुए कहा कि 24 घंटे के अंतराल में यह लूट की दूसरी घटना है। कुछ जानकारियां मिली हैं। सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही है और फॉरेंसिक लैब की टीम व एसओजी लगी हुई हैं। शीघ्र ही घटना का खुलासा किया जाएगा।

घटना के सम्बन्ध में प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार को बड़ौदा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक की हरिहरपुर शाखा में सुबह लगभग 11:00 बजे शाखा प्रबंधक आरपी सिंह वह कैशियर शीतला प्रसाद अपने-अपने पटल का काम कर ही रहे थे की अचानक मुंह बांधे चार बदमाश आए और ग्राहकों को मारने पीटने लगे और पिस्टल निकालकर शाखा प्रबंधक व कैशियर के ऊपर तान दिए और स्ट्रांग रूम की चाबी लेकर चलने को कहा।इस बीच गेट पर एक बदमाश पिस्टल ताने खड़ा था स्ट्रांग रूम में रखें 848430/ रुपए बैग में भर लिया और शाखा प्रबंधक व कैशियर को स्ट्रांग रूम में बंद कर भाग गये। शोरगुल मचाने पर बाहर खड़े लोगों ने अंदर आकर दरवाजा खोला. बैंक परिसर में पांच मिनट तक उक्त बदमाश लूटपाट करते रहें लेकिन बैंक कर्मी घबराहट में अलार्म नहीं बजा सके.

घटना की जानकारी मिलते के साथ ही मौके पर पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स, सीओ लम्भुआ दलबीर सिंह,कोतवाल लम्भुआ आशुतोष मिश्रा व विधि विज्ञान प्रयोगशाला सुलतानपुर के अधिकारियों समेत तमाम पुलिसकर्मी मौजूद रहे

बैंक में दिखी कमियां

बैंक की शाखा में सीसीटीवी कैमरा अंदर तो लगा है। जबकि बाहर एक भी कैमरा नहीं लगाया है। जिससे बदमाशों के आने जाने का पता चल सके बड़ौदा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक की हरिहरपुर शाखा से तीन फ्रेंचाईजी सेंटर अजीत चौरसिया, सतीश कुमार गुप्ता व सतीश कुमार दूबे चलाते हैं जिसके कारण इस ब्रांच में सोमवार को डिमांड के आधार पर पैसा मंगाया गया था.

 बैंक में सुरक्षा के लिए ना तो प्राइवेट सुरक्षा गार्ड है नही कोतवाली लम्भुआ से तैनात कोई सुरक्षा गार्ड मिला है । इस संबंध में शाखा प्रबंधक आर पी सिंह ने बताया कि सुरक्षा की डिमांड विभाग से लिखा-पढ़ी में की गई है लेकिन अभी तक कोई सुरक्षा गार्ड मुहैया नहीं कराया जा सका

pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

1 day ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

1 day ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

1 day ago