Categories: CrimeMauUP

इंदारा स्टेशन पर मजिस्ट्रेट चेकिंग में बिना टिकट यात्री धरे गये

कमलेश कुमार

अदरी,मऊ। इंदारा रेलवे स्टेशन पर बिना टिकट यात्रा करने वालों के विरुद्ध रेलवे ने अभियान चलाया। मजिस्ट्रेट चेकिंग में डेढ़ दर्जन यात्री बिना टिकट पकड़े गए। एक्सप्रेस से लेकर सवारी गाड़ी को रोककर चेकिंग किया गया। बिना टिकट पकड़े गए यात्रियो को मऊ ले जाकर एक दर्जन यात्रियो का तुरन्त टिकट बनवाकर जुर्माना वसूला गया।

रेलवे द्वारा हर सप्ताह इंदारा रेलवे स्टेशन या आसपास स्टेशनों पर चेकिंग अभियान चलाया जाता है। उसी कड़ी में डीसीआई शरनाम सिंह मीणा के नेतृत्व में मंगलवार की सुबह बिना टिकट यात्रियों के चेकिंग किया गया। जांच के दौरान बिना टिकट यात्रियों के बीच रेलवे स्टेशन पर खलबली मच गया। स्टेशन परिसर में बस को देखते ही काउंटर पर टिकट लेने वालों की भीड़ बढ़ गई। इधर, स्टेशन पर ठीक से जांच नहीं किए जाने से यात्री बिना टिकट यात्रा करने में सफल हो जाते है इस लिए विभाग स्टेशन को घेराबंदी कर जांच अभियान चलता है। देखते हुए इंदारा रेलवे स्टेशन या आसपास स्टेशनों पर चेकिंग अभियान चलाया गया। उसी कड़ी में मंगलवार की सुबह व दोपहर को इंदारा रेलवे स्टेशन पर चेकिंग अभियान चला। मजिस्ट्रेट चेकिंग अभियान में अप और डाउन दिशा की ओर जाने वाली ट्रेनों को रोक कर चेकिंग की।

रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार अभियान में लगभग डेढ़ दर्जन से ज्यादा यात्री बिना टिकट पकड़े गए। जिसमें से बाद में लोगों ने मौके पर जुर्माना जमा कर छोड़ दिया। अभियान में बताया जाता है कि आधे दर्जन ट्रेनों में चेकिंग की गई जिसमें 15104 इंटरसिटी एक्स, 15018 दादर एक्स, 55138 बलिया से शाहगंज, 55137 शाहगंज से बलिया सवारी गाड़ी, 55122 वाराणसी से भटनी सवारी गाड़ी, 5008 लखनऊ से वाराणसी एक्सप्रेस आदि ट्रेनों को स्टेशन पर रोककर चेकिंग किया गया। चेकिंग टीम में एसीएम वाराणसी की संयुक्त टीम के साथ टीटीई, डीसीआई शरनाम सिंह मीणा, सीटीआई अनूप कुमार, पुखराज मीणा, पीके पवार, राम प्रभाव यादव, संजय आरपीएफ चौकी प्रभारी सुधीर राय, राजेश राय, रामकृपाल यादव व जीआरपी के जवान इस अभियान में शामिल रहे।

pnn24.in

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

11 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

12 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

12 hours ago