Categories: CrimeUP

जे-के लाइन्स स्कूल घोसिया के स्कूल प्रबंधन द्वारा बच्चे व अभिभावक के साथ किया गया अमानवीय व्यवहार

प्रदीप दुबे विक्की

औराई भदोही।।औराई विकासखंड अंतर्गत घोसिया जीटी रोड पर स्थित जे.के.लायन्स स्कूल के प्रबंधन द्वारा जयरामपुर के एक अभिभावक व बच्चों के साथ बर्बरता पूर्वक अमानवीय व्यवहार का मामला प्रकाश में आया है| बताया जाता है कि पवन कुमार यादव निवासी जयरामपुर के तीन बच्चे उक्त संस्था में निखिल कुमार कक्षा 8,नितिन कुमार कक्षा 6,प्रियंका कक्षा 4 में पढ़ते है ।अभिभावक स्वयं अपने वाहन से बच्चों को स्कूल ले जाते हैं और वापस घर ले जाते है ।

विगत दिवस जब अभिभावक बच्चों को स्कूल छोड़ ने गये तो स्कूल प्रबंधन द्वारा यह कह कर बच्चों को स्कूल से निकाल दिया कि दस मिनट लेट आये हो तीस रूपया जुर्माना जमा करो तभी कक्षा में बैठाया जायेगा ।बच्चे रोते बिलखते जीटी रोड क्रास कर घर पहुँच गये ।संस्था प्रबंधन के इस व्यवहार से अभिभावक घबराया कि सड़क पर कोई हादसा हो जाता तो कौन जिम्मेदार होता? बच्चों के अभिभावक ने जब संस्था प्रबन्धन से शिकायत करने गये तो अभिभावक के साथ अभद्रता एवं बेईज्जत किया गया । संस्था द्वारा बच्चों को रोज प्रताड़ित किया जाता है कि तुम्हारे पापा के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा देगे ।इस सम्बंध में पवन कुमार यादव ने उपजिला धिकारी औराई अभय कुमार पाण्डेय को प्रार्थना पत्र देकर बच्चों के साथ हुए अमानवीय व्यवहार की जाँच करने व कानूनी कार्यवाही करने का प्रार्थना पत्र दिया है ।एस डी एम ने खण्ड शिक्षा अधिकारी औराई व थाना कोतवाल को प्रकरण का जाँच करने का निर्देश दिया गया है ।
इस सम्बन्ध में खण्ड शिक्षाधिकारी नीरज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि उक्त घटना की सूचना हमारे पास नहीं है, सूचना मिलने पर मामले की जाँच कर कार्यवाही की जायेगी ।

Adil Ahmad

Recent Posts

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कहा ‘हमने दिसंबर 2021 के बाद से ही कोविडशील्ड वैक्सीन बनाना बंद कर दिया’

ईदुल अमीन डेस्क: सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कहा है कि उसने दिसंबर 2021 के…

1 day ago

जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा के राज्यपाल को पत्र लिख कर किया तत्काल फ्लोर टेस्ट करवाने की मांग

आफताब फारुकी डेस्क: मंगलवार को तीन निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी से समर्थन वापस लेने की…

1 day ago

भाजपा नेता के पुत्र पर बूथ कैप्चर के आरोपों  पर अब होगा दाहोद के उस बूथ पर दुबारा मतदान

आदिल अहमद डेस्क: गुजरात के लोकसभा क्षेत्र दाहोद के एक पोलिंग बूथ पर फिर से…

1 day ago