Categories: BalliaNationalUP

सच जानने पहुचे डीएम और एसपी, एसडीएम व विद्यालय निरीक्षक को जांच करने की मिली जिम्मेदारी

उमेश गुप्ता

बिल्थरारोड (बलिया)। डीएम भवानी सिंह खंगारौत व एसपी श्रीपर्णा गांगुली मंगलवार को स्थानीय नगर के जीएमएएम इण्टर कालेज में पहुंचे और सोमवार की दोपहर में कालेज के गेट पर भारत माता की जय व बन्दे मातरम बोलने को लेकर चार छात्रों पर हुए प्राणघातक हमले के सम्बन्ध में संयुक्त रुप से पूछ-ताछ कर घटना स्थल का निरीक्षण किया। डीएम व एसपी के पहुंचते ही कालेज में हड़कम्प की स्थिति बन गयी। प्रातः से ही डीएम व एसपी के आने की सूचना को लेकर स्थानीय प्रशासनिक अमला सक्रिय हो गया था।

अधिकारियों ने प्रधानाचार्य माजिद नासिर से अकेले में भी पूछ-ताछ की, साथ ही इस घटना व अन्य तथ्यों की जांच के लिए एसडीएम राधेश्याम पाठक व जिला विद्यालय निरीक्षक श्रीमती निर्मला पाण्डेय की टीम लगा दी है। यह टीम पीड़ित छात्रों सहित अन्य सम्बन्धित का बयान दर्ज कर अपनी जांच आख्या सौंपेगी। ये टीम घटना को अंजाम दिये जाने के कारणों की भी जांच करेगी।

डीएम खंगारौत ने कहा कि अबसे भारत माता की जय व बन्दे मातरम बोलने पर एतरात व आपत्ति करने वाले ब्यक्ति/कर्मचारी के खिलाफ शिकायत एसडीएम से गुप्त रुप से कोई छात्र कर सकेगा, वह शिकायत गुप्त रखकर उसकी जांच करायी जायेगी। इस आशय की सूचना एसडीएम के मो नं. सहित कालेज के बोर्ड पर चस्पा करने के लिए प्रधानाचार्य को अभी निर्देशित किया गया है। प्रधानाचार्य को भी सख्ती से हिदायत दे दी गयी है कि देश में भारत माता व बन्दे मातरम बोलने का सभी का अधिकार इसमें किसी प्रकार की रोक टोक न होनी चाहिए।

सीसीटीवी फुटेज का सर्च कर होगी अगली कार्यवाही

घटना के विवेचक सीओ रसड़ा के.पी. सिंह ने कहा कि घटना की जांच में सीसी टीवी के फुटेज को सर्च किया जा रहा है। यदि फुटेज में पाकिस्तान जिन्दाबाद के नारे लगाना सावित होता है तो और धारा बढ़ा दी जायेगी। इसके अलावे चार चोटिल छात्रों में रजत कुमार व अभिषेक कुमार नामक दो छात्रों को एक्सरे व उपचार के लिए बलिया रेफर किया गया है। उनकी भी डाक्टरी रिपोर्ट आने के बाद अगली प्रक्रिया अपनायी जायेगी।

प्रशासन एलर्ट, चप्पे-चप्पे पर लगी पुलिस

कालेज की इस घटना को लेकर अब भी तनाव बरकार है। सुरक्षा की दृष्टि से नगर के रेलवे चैराहा, इमिलिया मोड़ चैक, रामलीला मैदान व कालेज परिसर सहित चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल व पीएसी तैनात कर दिया गया है। संदिग्ध लोगों पर इन्टेलिजेंस ब्यूरों व एलआईयूनिट की टीम भी रन कर वास्तविक कारणों का पता लगा रही है। जीएमएएम इण्टर कालेज ने अपने सूचना बोर्ड के माध्यम से अगली सूचना तक के लिए कालेज बन्द कर दिया है। हर आदमी घटना के बावत प्रबति की जानकारी एक दूसरे से जानने का इच्छुक बन चुका है। कुछ स्कूल बवाल के डर से स्वतः बन्द कर दिये।

छात्रों पर हुए जानलेवा हमले को लेकर अभाविप का प्रतिनिधि मण्डल डीएम व एसपी से मिला

बिल्थरारोड (बलिया)। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बलिया का एक प्रतिनिधि मण्डल डीएम भवानी सिंह खंगारौत व एसपी श्रीपर्णा गांगुली से कालेज परिसर के बाहर मिला। और सोमवार को दोपहर में जीएमएएम इण्टर कालेज में एक वर्ग विशेष के द्वारा भारत माता की जय व बन्दे मातरम बोलने पर किये गये जानलेवा की निन्दा करते हुए एक प्रत्यावेदन सौंपा और अतिशीघ्र कार्यवाही कर गिरफ्तारी की मांग की। परिषद का प्रतिनिधि मण्डल कालेज के बहर मुख्य द्वार पर काफी देर तक खड़े होकर डीएम व एसपी का इन्तजार भी किया। मिलने के बाद बन्दे मातरम व भारत माता की जय-जयकार भी लगाया। प्रतिनिधि मण्डल में परिषद के प्रान्तीय सहमंत्री राकेश कुमार गुप्ता, जिला संयोजक संदीप पाण्डेय, मयंक शेखर, आलोक कुशवाहा, पंकज मोदी, शक्ति सिंह, विनोद सिंह, आदित्य नारायण, विपिन, अंकुर, राहुल, आशुतोष व आलोक शामिल रहे।

pnn24.in

Recent Posts

जिस सौरभ के इश्क में मुब्तेला ‘अफसाना’ बन गई ‘आस्था’, मगर उसी कमज़र्फ मुहब्बत ने दिया उसको दर्दनाक मौत

अनुराग पाण्डेय डेस्क: अफसाना, सौरभ के इश्क में आस्था बन गई थी। अफसाना से आस्था…

46 mins ago

इसराइल में हुआ बंधको की रिहाई के लिए नेतन्याहु सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

आफताब फारुकी डेस्क: ग़ज़ा में बंधक बनाए गए इसराइली लोगों की रिहाई के लिए हज़ारों…

49 mins ago

तेलंगाना की रैली में बोले अमित शाह ‘कांग्रेस का वोट बैंक वही है जो ओवैसी का है, हम उस वोट वोट बैंक से डरते नही है’

आदिल अहमद डेस्क: तेलंगाना के आदिलाबाद में भाषण देते हुए अमित शाह ने एक बार…

53 mins ago

अमित शाह ने माना राजस्थान में भाजपा को हो सकता है कुछ सीटो का नुकसान, बोले मगर भाजपा 400 पार करेगी

ईदुल अमीन डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक टीवी साक्षात्कार में दावा किया…

58 mins ago

सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेज किया पीएम पर तुरंत कार्यवाही की मांग, कहा प्रधानमंत्री लगातार हेट स्पीच दे रहे है’

शफी उस्मानी डेस्क: सुप्रीम कोर्ट के एक अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेजकर प्रधानमंत्री…

1 hour ago