Categories: BiharCrime

मुजफ्फरपुर महापाप मामला: पूर्व मंत्री मंजू वर्मा की जमानत याचिका खारिज

अनिल कुमार 

पटना. पटना हाईकोर्ट ने पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा की अग्रिम जमानत याचिका मंगलवार को खारिज कर दी। मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामलों की जांच कर रही सीबीआई ने पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के घर पर कागजातों के लिए छापेमारी की थी और इसी छापेमारी में सीबीआई को पूर्व मंत्री के घर से 50 कारतूस बरामद हुए थे,तब सीबीआई ने उनके गृह क्षेत्र के ही चेरिया बरियारपुर थाना में पूर्व मंत्री और उनके पति चंदेश्वर वर्मा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी और यह सभी कारतूस अवैध है।

इस अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए पटना हाईकोर्ट के जस्टिस सुधीर कुमार सिंह ने कहा कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड से संबंधित सारे मामले की सुनवाई एक ही कोर्ट में होनी चाहिए, ताकि कोई कंफ्यूजन में न रहे। जस्टिस सुधीर कुमार सिंह ने पूर्व मंत्री की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई पिछले शुक्रवार को भी सुनी थी, पर जमानत पर फैसला सुरक्षित रख लिया था।

इस मामले में पूर्व मंत्री मंजू वर्मा और उनके पति चंदेश्वर वर्मा की अग्रिम जमानत याचिका को बेगुसराय के दीवानी अदालत ने पहले ही खारिज कर चुकी थी। उसके बाद याचिकाकर्ता ने हाईकोर्ट का रूख किया, जिसमें सफलता नहीं मिली। सीबीआई ने मुजफ्फरपुर बालिका गृह में नाबालिग लड़कियों के यौन शोषण मामले में 17 अगस्त को मंजू वर्मा के पटना और बेगुसराय के आवास पर छापेमारी की थी।इसी छापेमारी के दौरान सीबीआई को बेगुसराय स्थित आवास से 50जिंदा व अवैध कारतूस मिले थे और 18 अगस्त को सीबीआई ने चेरिया बरियारपुर थाना में पूर्व मंत्री और उनके पति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

19 hours ago

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

19 hours ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

19 hours ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

20 hours ago