Categories: BalliaCrimeNationalUP

बलिया DIOS साहब, देखे आपकी शिथिलता ने क्या किया, भारत माता की जय बोलने पर मार खा गये ये बच्चे

उमेश गुप्ता

बिल्थरारोड (बलिया)। स्थानीय जीएमएएम इण्टर कालेज सोमवार को एक बार फिर लोगों जुबां पर फिर सुर्खियों में आ गया। और कालेज में मध्यांह होते ही एक वर्ग विशेष के छात्रों व अन्य लोगों ने भारी संख्या में जानलेवा हमला बोल दिया। इसी विद्यालय में DIOS साहब इसी प्रकरण की जांच करने आये थे और प्रबंधक साहब के साथ बैठ करके मिठाई खा कर चले गये थे. जाँच धरी रह गई और आज इतनी बड़ी घटना हो गई. यही से बात नहीं ख़त्म है साहब, कालेज के अन्दर पाकिस्तान जिन्दाबाद के नारे भी लगे है ऐसा पीड़ित छात्रो का कहना है। यह घटना पूरे नगर व क्षेत्र में जंगल की आग की तरह फैल गयी। और पूरे क्षेत्र में तनाव का माहौल बन गया है किन्तु पुलिस की सक्रियता से नियंत्रण में है।

सूचना पाकर उभांव थाने के निरीक्षक राजेश कुमार सिंह व पुलिस चौकी प्रभारी योगेन्द्र प्रसाद सिंह सदल बल मौके पर पहुंच गये और अस्पताल में चोटिल छात्रों को प्राथमिक उपचार भी कराया। इस मामले को लेकर अनुज नारायण गोंड पुत्र जय नारायण गोंड की तहरीर पर पुलिस ने कालेज के प्रबन्धक, प्रधानाचार्य, 7 छात्र व अज्ञात 25 के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तहरीर सौंप दी गयी है।

एक चोटिल छात्र ने पूछे जाने पर बताया कि सोमवार की प्रातः प्रार्थना के दौरान भारत माता की जय व बन्दे मातरम का नारा बोलने के बाद एक वर्ग विशेष के छात्रों ने हूंटिंग किया और मारने पीटने की धमकी दी थी। और कालेज की मध्यांह की छुट्टी में कालेज के गेट के पास पाकिस्तान जिन्दाबाद का नारा लगाते हुए छात्रों पर हमलावर हो गये, जिसमें मेरे अलावे अभिषेक पुत्र लल्लन चौरसिया, रजत मद्धेशिया पुत्र स्व. नन्दलाल व नवनीत कुमार वर्मा पुत्र जनार्दन वर्मा गम्भीर रुप से चोटिल हो गये। इस घटना के दौरान बाहर के लोग भी 20-25 की सख्या में अन्य लोग भी मारपीट करने में शामिल हो गये।

घटना की सूचना पाकर अपर पुलिस अधीक्षक विजय पाल सिंह, एसडीएम राधेश्याम पाठक, सीओ रसड़ा केपी सिंह, सीओ सिकन्दर पुर विजय प्रताप यादव ने पहुंच कर घटना के बारे में जानकारी प्राप्त की। सुरक्षा की दृष्टि से भारी संख्या में कई थानों की पुलिस व पीएसी शांति सुरक्षा के लिए तैनात कर दी गयी है।

प्रधानाचार्य माजिद नासिर ने बताया कि प्रार्थना अत्यन्त ही शांति पूर्वक हुआ। भारत माता की जय व बन्दे मातरम के नारे भी लगे। और सभी बच्चे अपने-अपने क्लास में चले गये। कालेज के बाहर विवाद की जानकारी होते ही 100 नम्बर डायल करके पुलिस को भी बुलाया था। अन्य किसी विवाद की जानकारी से इन्कार किया।

ज्ञातब्य है कि विगत् 5 अक्टूबर से नगर के समाजसेवी शिवकुमार जायसवाल द्वारा कालेज के अन्दर भारत माता की जय बोलने को लेकर की गयी बीडियो वायरल के बाद कालेज में तनाव का माहौल चल रहा था। इस बावत जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत ने जिला विद्यालय निरीक्षक को घटना की जांच करने का आदेश दे रखा है जिसे जिला विद्यालय निरीक्षक नरेन्द्रदेव जांच के लिए यहां शनिवार को पहुंचे थे लेकिन विना जांच किये ही वापस चले गये कहाकि बाद में आकर जांच करुगा।

यही नहीं साहब केवल मिठाई खाकर भर पेट गये थे. अब आप सोच सकते है की जाँच कितनी निष्पक्ष करेगे साहब. जब जाँच के नाम पर आयेगे तो प्रबंधक दुबारा मिठाई खिला देंगे और साहब दुबारा वापस चले जायेगे. ये कहानी तब तक चलती रहेगी जब तक की जाँच पूरी न हो जाए. शायद विवादों से पुराना रिश्ता रखने वाले जिला विद्यालय निरीक्षक साहब को ये नहीं मालूम की कालेज में गंभीर मामले की जाँच करना है. मिठाई की गुणवत्ता जांचने का काम उनका नहीं है. वैसे यह बात तो साहब खुद ही बता सकते है कि मिठाई केवल खाने को मिली थी या फिर घर तक पैकिंग करवा कर पहुचाई गई थी.

बिल्थरारोड (बलिया)। अपर पुलिस अधीक्षक विजय पाल सिंह ने कहा कि घटना की जांच करायी जा रही है। जो दोषी होगा उसके खिलाफ दण्डनीय कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। एसडीएम राधेश्याम पाठक ने कहा कि शांति ब्यवस्था में खलल डालने वालों के खिलाफ प्रशासन पूरी तरह तैयार है ऐसे तत्वों से सख्ती के साथ निबटा जायेगा।

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

रफाह हमले को देखते हुवे अमेरिका ने रोका इसराइल को जाने वाली बमो की खेप

आफताब फारुकी डेस्क: अमेरिका का कहना है कि रफ़ाह हमले को देखते हुए उसने इसराइल…

49 mins ago

कर्णाटक पुलिस ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय को समन भेज कहा ‘7 दिन के अन्दर हो पेश’

आदिल अहमद डेस्क: कर्नाटक पुलिस ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के…

1 hour ago

फ़ार्मास्युटिकल कंपनी एस्ट्राज़ेनेका ने बाज़ार से अपनी कोरोना वैक्सीन वापस लेने की का किया फैसला, बताया ‘फैसला व्यावसायिक है’

शफी उस्मानी डेस्क: फ़ार्मास्युटिकल कंपनी एस्ट्राज़ेनेका ने कहा है कि वो दुनिया भर की बाज़ारों…

2 hours ago