Categories: Crime

धन के लोभ में चाकू से हमला, एक की मौत

संजय ठाकुर/अंजनी राय

मऊ। मधुबन थाना क्षेत्र के हैबतपुर गांव के (बलुआ) पुरवे में रविवार की देर सायं घर में सो रहे दम्पती को धन की लालच में घर में घुसे एक युवक ने उन पर चाकू से हमला बोल दिया। चीख-पुकार व शोरगुल सुनकर ग्रामीण जब तक मौके पर आते कि हमलावर भागने में कामयाब रहा। घटना की सूचना लगते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों के सहयोग से लहुलूहान दम्पती को उपचार के लिए सीएचसी फतहपुर मंडाव में भर्ती कराया।

जहां चिकित्सकों ने दोनों की हालत गंभीर देख प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। जिला अस्पताल में उपचार के दौरान रात में पति की मौत हो गई। लोगों की मानें तो घटना को अंजाम देने का कारण दम्पती द्वारा निर्माण कराए गए पक्की मकान अपने नाम से कराने काविवाद बताया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक ललित कुमार सिंह सोमवार को घटना स्थल का निरीक्षण करते प्रभारी निरीक्षक को हमलावर को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया। घायल पत्नी की नामजद तहरीर पर पुलिस ने एक के खिलाफ हत्या व हत्या के प्रयास समेत कई धाराओं में केस दर्ज कर ली है।

जानकारी के अनुसार दोहरीघाट थाना क्षेत्र के मादी सिपाह के लोकौली गांव निवासी पति-पत्नी नरायन यादव (55) व सम्पतिया देवी (52) सम्पति के विवाद के चलते अरसे से मधुबन थाना क्षेत्र के हैबतपुर गांव के बलुआ पुरवा में किराए के मकान में रहते थे। रोजाना की भांति रविवार की देर सायं दम्पती भोजन के उपरांत घर में सो रहे थे। इसी बीच घर के दरवाजे को धक्का देकर एक युवक हाथ में चाकू लिए घर में घुस गया हमलावर को देख दम्पती जब तक कुछ करते कि चाकूओं से प्रहार कर दोनों को लहुलूहान कर दिया। चीख-पुकार व शोरगुल सुन पास-पड़ोस के लोग जब तक मौके आते कि हमलावर भाग निकला। लोगों ने घायलों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र फतहपुर मंडाव में भर्ती कराया। दोनों की हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। जहां उपचार के दौरान रात में नरायन यादव की मौत हो गई।

घायल पत्नी की तहरीर पर पुलिस ने आजमगढ़ जनपद के महराजगंज थाना क्षेत्र के हमीनपुर निवासी विनोद यादव पुत्र सतिराम के खिलाफ सम्बंधित धाराओं में केस दर्ज कर ली है। सोमवार को घटना स्थल पर पहुंचे एसपी ललित कुमार सिंह ने मामले का निरीक्षण करते अभियुक्त को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया। पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेंज दिया।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

9 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

10 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

11 hours ago