Categories: CrimeSpecial

लोनी के इंद्रप्रस्थ में रामलीला की आड़ में रासलीला, सट्टा कारोबार जारी, शासन प्रशासन कर रहा अनदेखी

सरताज खान

गाजियाबाद। लोनी रामलीला की आड़ में खेले जा रहे हैं शर्मसार कर देने वाले खेल टीला गांव के इंद्रप्रस्थ कॉलोनी में जहां एक तरफ श्री रामलीला का भव्य मंचन  किया जा रहा है वही उसकी आड़ में लगे मेले में मनोरंजन के नाम पर अश्लील युवतियों के डांस धड़ल्ले के साथ परोसे जा रहे है। यही नहीं मेला प्रांगण में सट्टा कारोबारियों की दुकानें भी धड़ल्ले से चल रही है।

बता दे कि जहां एक तरफ लोनी क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर हो रहे श्री राम लीला मंचन के मामले में टीला गांव के इंद्रप्रस्थ कॉलोनी में हो रही रामलीला प्रस्तुति की जमकर तारीफ हो रही है। वही उसकी आड मे वहां मनोरंजन के नाम पर लगाए गए मेले में गैर कानूनी धंधों की भी भरमार है। इस कड़ी में वहां जहां विभिन्न प्रकार का जुआ व सट्टा खिलाया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर युवतियों द्वारा भोंडे किस्म के नाच गाने भी धड़ल्ले से दिखाए जा रहे हैं। जो वास्तव में रामलीला कमेटी की बदनामी के साथ-साथ पुलिस प्रशासन की कारगुजारी कि और भी उंगली उठाने जैसा काम है।

उक्त गैर कानूनी मामले में क्षेत्रवासियों का आरोप है कि मेले में हो रहे उक्त गैर कानूनी कार्यों में अश्लील नृत्य के बारे में रामलीला कमेटी को न पता हो यह बात किसी को भी हजम नहीं हो सकती। तथा इस संदर्भ में किसी भी जनप्रतिनिधि द्वारा इसका विरोध नही किया जाना भी समझ से परे है।

क्षेत्रीय नागरिकों का यह भी आरोप है कि धर्म की आड में अवैध धन कमाने के लिए हो रहे उक्त गैरकानूनी गोरखधंधे के संचालकों की ओर से पुलिस भी अपनी निगाहें टेढ़ी करे बैठी है जो उनकी छवि को संदिग्ध दर्शाने के लिए काफी है। अब देखना है कि धर्म के नाम पर शर्मसार कर देने वाले इस गैर कानूनी धंधे पर कोई रोक लग पाती है या नहीं ?

pnn24.in

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

14 hours ago