Categories: National

केजरीवाल सरकार के फैसले को हाई कोर्ट ने किया खारिज

सरताज खान

गाजियाबाद। लोनी दिल्ली सरकार द्वारा शाहदरा स्थित जीटीबी अस्पताल में दूसरे प्रदेश से आने वाले मरीजो के इलाज पर रोक लगाए जाने के मामले में शुक्रवार के दिन दिल्ली हाईकोर्ट ने सरकार के इस निर्णय को खारिज कर दिया। न्यालय के इस निर्णय की जहा एन सीआर के लोगों ने जमकर सराहना की है वहीं दिल्ली सरकार के विरुद्ध होने वाला एक बड़ा आंदोलन भी टल गया है।

बाहरी मरीजों के इलाज पर लगी रोक के विरोध में बसपा नेता ने दी थी मुख्यमंत्री के घेराव की चेतावनी

गौरतलब है कि शाहदरा, दिल्ली के गुरु तेग बहादुर  अस्पताल में वहां की सरकार ने दिल्ली के बाहर से आने वाले मरीजो के इलाज पर 1 अक्टूबर से रोक लगा दी थी। जिसको लेकर एनसीआर के लोगों के बीच रोष व्याप्त था और दिन-प्रतिदिन उनके बीच विरोध बढ़ता ही जा रहा था। उक्त परिपेक्ष में बसपा नेता ईश्वर मावी ने भी दिल्ली के मुख्यमंत्री का घेराव करने की चेतावनी दी थी उन्होंने कहा था कि अगर दिल्ली सरकार अपना तानाशाही फैसला वापस नहीं लेती है तो लोनी व एनसीआर के हजारों लोग दिल्ली के मुख्यमंत्री का घेराव करेंगे और ज़रूरत पड़ी तो लम्बा आंदोलन भी चलाया जायेगा।

उक्त संदर्भ में दिल्ली हाई कोर्ट ने सरकार के भेदभाव पूर्ण आदेश को खारिज कर एनसीआर के लोगों को राहत दी है। और इस तरह दिल्ली सरकार के खिलाफ होने वाला बड़ा आंदोलन भी टल गया है।

बसपा नेता का किया स्वागत

लोनी के हजारों लोगों ने दिल्ली हाई कोर्ट के इस फैसले की सराहना करते हुए उसका स्वागत किया है। और इस खुशी में शुक्रवार की रात बसपा नेता ईश्वर मावी को लोनी की सरस्वती विहार कालोनी में बुलाकर उनका फूल-मालाओं के साथ जोरदार स्वागत किया। जबकि अगले दिन शनिवार को लोगों ने उन्हें  राजीव गार्डन कॉलोनी में बुलाकर उनका भव्य स्वागत किया और इस दौरान वहां मिठाईयां वितरित कर सभी ने एक दूसरे का मुंह मीठा कराते हुए अपनी खुशी का इजहार किया।

इस अवसर पर उपस्थित सैंकड़ों कालोनी वासियों को सम्बोधित करते हुए बसपा नेता ईश्वर मावी ने कहा कि दिल्ली सरकार का फैसला देश को बाँटने वाला था।  देश का संविधान देश के नागरिको के साथ कोई भेद नहीं करता है तो उपचार के क्षेत्र में भी कोई भेद नहीं होना चाहिये। मावी ने कहा कि दिल्ली सरकार को माननीय उच्च न्यायालय के फैसले को मानते हुए सभी लोगों को उपचार देने की घोषणा करनी चाहिये। उन्होंने कहा कि अब वह लोनी में 1000 बेड का अत्याधुनिक अस्पताल बनवाने के लिये आंदोलन चलायेंगे और लोनी में टेकनिकल कोलेज, इंजीनियरिंग कालेज, डिग्री कालेज व बेरोजगार नौजवानों के लिये रोजगार की व्यवस्था कराने के लिये भी संघर्ष किया जायेगा और वह सदैव लोनी के लाखों लोगों की लड़ाई को हमेशा इसी प्रकार लड़ते रहेंगे।

इस अवसर पर सामाजिक कार्यकर्ता अरविंद यादव, पंडित तुलसीदास, कृष्ण पाँचाल, पवन प्रजापति, रहिशुद्दीन, सूरज यादव, पृथ्वी सिंह गौतम, रेखा यादव व शीला देवी सहित सैंकड़ों महिला व पुरुष वहां मौजूद थे।

pnn24.in

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

16 hours ago