Categories: National

बापू और शास्त्री को किया याद, पीएम मोदी व राहुल गांधी ने राजघाट पर दी श्रद्धांजलि

अंजनी राय

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर मंगलवार को देश-दुनिया में लोग बापू और उनकी बताई बातों को याद कर रहे हैं। 2 अक्टूबर को ही देश की एक और महान शख्सियत पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की भी जयंती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर पेज पर इन दोनों महान शख्सियतों की याद में दो वीडियो संदेश पोस्ट किए हैं।

बापू के ऊपर बनाए गए इस वीडियो संदेश को पोस्ट करते हुए पीएम मोदी ने लिखा है कि गांधी जयंती पर राष्ट्रपिता को शत्-शत् नमन। आज से हम पूज्य बापू के 150वें जयंती वर्ष में प्रवेश कर रहे हैं। उनके सपनों को पूर्ण करने का हम सभी के पास यह एक बहुत बड़ा अवसर है।

वहीं लाल बहादुर शास्त्री की याद में वीडियो संदेश पोस्ट करते हुए पीएम मोदी ने लिखा है कि सौम्य व्यक्तित्व, कुशल नेतृत्व एवं बुलंद हौसले के प्रतीक लाल बहादुर शास्त्री जी को उनकी जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि। जय जवान-जय किसान!

इससे पहले मंगलवार तड़के बापू के समाधि स्थल राजघाट पर उन्हें श्रद्धांजलि देने वालों का जमावड़ा लगा रहा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा, कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी, कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी सहित कई बड़े राजनेता राजघाट पर पहुंचे और महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

गौरतलब है कि महात्मा गांधी का जन्म 2 अक्टूबर 1869 में गुजरात के पोरबंदर में हुआ था। वहीं लाल बहादुर शास्त्री का जन्म 2 अक्टूबर 1904 में उत्तर प्रदेश के मुगलसराय में हुआ था।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

12 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

12 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

14 hours ago