Categories: SportsUP

वन्य जीव वन उपवन पुस्तक के लिए मिला सम्मान

फारुख हुसैन

पलिया कलां खीरी। वन्यजीव प्रेमी अनुराग कुमार द्वारा चलाये जा रहे निशुल्क पर्यावरण शिक्षा अभियान, बंसी नगर दुधवा के 8 साल पूरे होने पर आज एक कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें मुख्य अतिथि उप निदेशक दुधवा श्री महावीर जी ने शामिल होकर टीम मेंबर्स, बच्चो तथा गांववालो का हौसला बढ़ाया। बच्चों द्वारा बनाये गए सबसे अच्छे 3 चित्रो को देखकर उन्हें समानित किया गया उसके बाद ग्रीन टीशर्ट का वितरण सभी बच्चों को किया  गया और स्कूल ले जाने के लिए पानी की बोतल भी वितरित की गई।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि द्वारा कैम्प पर 2 पेड़ भी लगाते हुए बच्चो तथा गांववालो तक पर्यावरण बचाने का संदेश पहुचाया इसके बाद प्रोग्राम के 8 वर्ष पूर्ण होने पर बच्चो ने केक काटा और श्री श्याम किशोर एवं भगवान दास जी को सम्मानित भी किया गया।

प्रोग्राम में महावीर सर के शामिल होकर हमसब का हौसला बढ़ाने के लिए किड्स फ़ॉर टाइगर्स और टीम वी फ़ॉर नेचर के तरफ से स्मृति चिन्ह श्री महावीर जी को भेंट कर उनका शुक्रिया अदा किया गया। अपनी टीम के तरफ से शुक्रिया कहना चाहूंगा श्री मंसूर रिज़वी और सैम्युअल सिंह जी का जिन्होंने प्रोग्राम में शरीक होकर उसे यादगार बनाया। इसके अलावा प्रोग्राम में गिरीश श्रीवास्तव, मुकेश कुमार, क्षितिज सक्सेना, श्याम किशोर, संजय नारायण, अमितोष जैसवाल, नसीम, दानियाल खान आदि लोग शामिल हुए।

pnn24.in

Recent Posts

गर्भवती महिला के बलात्कार और हत्या मामले में आरोपी जगराम मीणा के घर को लगाया भीड़ ने आग, आग लगाने वाली भीड़ के ही 8 लोग उन शोलो में झुलसे

शफी उस्मानी डेस्क: राजस्थान के दौसा जिले में रेप के बाद प्रेग्नेंट महिला की हत्या…

8 hours ago

अरविन्द केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा ‘लोकसभा चुनावो के मद्देनज़र अंतरिम ज़मानत याचिका पर विचार कर सकते है’

आफताब फारुकी डेस्क: कथित भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री…

10 hours ago