Categories: UP

अब तक हैंडओवर नहीं हो सका ओवरहैड टैंक, खडे हो रहे सवाल

फारुख हुसैन

पलिया कलां (लखीमपुर): ग्राम पंचायत पलिया देहात के अंतर्गत संपूर्णानगर रोड के दाई ओर तैयार किया गया ओवरहैड टैंक अब तक पंचायत को हैंडओवर नहीं किया जा सका है। जबकि पिछले करीब एक साल से यह टंकी संचालित भी की जा रही है। सवाल है कि आखिर संचालित होने के बावजूद अब तक ओवरहैड टैंक को हैंडओवर क्यों नहीं किया गया।

ब्लाक की ग्राम पंचायत पलिया कलां में ग्रामीणों को शुद्ध पीने का पानी उपलब्ध कराने के उद्देश्य से ग्राम प्रधान की पहल के बाद करोड़ों रुपये की लागत से ओवरहैड टैंक व परिसर के निर्माण कार्य की जिम्मेदारी जल निगम को दी गई थी। निर्माण का ठेका दो अलग अलग ठेकेदारों को दिया गया। प्रधान प्रतिनिधि और ब्लॉक प्रमुख महेश कुमार का कहना है कि उन्होंने हाल ही में टंकी का निरीक्षण किया था।  निरीक्षण के दौरान उन्हें कई खामियां मिली। परिसर में कमरे की फर्श बैठ चुकी है, रोड निर्माण कार्य में उपयोग की गई सामग्री भी घटिया मिली। जल निगम के जेई पवन कुमार ने बताया कि काफी समय से टैंक से पानी सप्लाई किया जा रहा है। अगर निर्माण ठीक नहीं हुआ होता तो टंकी संचालित कैसे होती, हां अभी तक पंचायत ने टंकी हैंडओवर नहीं ली है।

pnn24.in

Recent Posts

वाराणसी पहुचे प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने कहा ‘आपका धन्यवाद, आपका विश्वास मेरी पूंजी, मैं दिन रात ऐसे ही मेहनत करूँगा’

शफी उस्मानी वाराणसी: वाराणसी से तीसरी बार सांसद चुने जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी…

3 mins ago

उन्नाव: प्रेम प्रसंग में प्रेमिका के घर वालो ने किया प्रेमी की कुल्हाड़ी से पीर पीट कर हत्या

मो0 कुमेल डेस्क: उन्नाव में प्रेम प्रसंग के चलते एक युवक की धारदार हथियार से…

2 days ago