Categories: EntertainmentUP

टाइम टू स्पीक कैंपेन की होगी आज शुरुआत, 2 माह मे 5 लाख वीडियो फेसबुक और यूट्यूब पर होगा अपलोड

ख़ालिद गौरी

लखनऊ। विविधताओं से भरे राज्य उत्तर प्रदेश मे वह सब कुछ है जो भारत को एक विकसित देश बनने मे मदद कर सकता है लेकिन जागरूकता की कमी और लोगो मे आत्मविश्वास का अभाव राह मे रोड़ा अटका रहा है। इसी को ध्यान मे रख कर स्कार्ड संस्था (सोशल कलेक्टिव एक्शन फॉर रिसर्च एंड डेवलपमेंट) ‘टाइम टू स्पीक उत्तर प्रदेश’ नामक एक कैंपेन की शुरुआत करने जा रहा है जिसका मकसद है उत्तर प्रदेश के लोगो को एक मंच मुहैया कराना। जहा वह अपनी बातो और विचारो को बिना किसी डर के रख और बोल सके। इस कैंपेन मे माध्यम बनेंगे सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक और यूट्यूब।

आज इस सिलसिले मे एक प्रेस वार्ता का आयोजन विंग्स ऑफ़ फायर लाउन्ज मे किया गया। इस मौके पर स्कार्ड संस्था के सेक्रेटरी विपिन अग्निहोत्री ने बताया की ये अपनी तरह का एक अनूठा कैंपेन होगा जिसकी शुरुआत 1 नवंबर से होगी। इसके तहत 2 महीने के अंदर 5 लाख वीडियो फेसबुक और यूट्यूब पर अपलोड करने का लक्ष्य बनाया गया है। इस कार्य को पूरा करने के लिए उत्तर प्रदेश के सभी जिलों मे वालंटियर्स जिसमे शामिल पत्रकार, समाजसेवी और शिक्षक अपनी पूरी ताकत झोकेंगे। अगर सब कुछ सही गया तो गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड मे भी इस कैंपेन को भेजा जायेगा।

इस पूरे कैंपेन की सफलता इस बात पर काफी हद तक निर्भर करेगी की युवा वर्ग इस पूरी मुहिम मे कितना जुड़ता है। इसी के मद्देनज़र प्रसिद्ध फैशन ब्लॉगर श्रद्धा दुबे भी इस पूरे कैंपेन का हिस्सा बनी है। बकौल श्रद्धा दुबे, उन्हें पूरा विश्वास है की युवा वर्ग न केवल इस कैंपेन को हाथो हाथ लेगा, साथ ही साथ इस बात को भी समझने की पूरी कोशिश करेगा की कोई भी बड़ा काम प्लानिंग और ईमानदारी के बिना संभव नहीं है। शॉर्टकट से तो आप कुछ भी नहीं पा सकते।

प्रख्यात फोटोग्राफर मयंक सेहता ने इस मौके पर बताया की इस कैंपेन से उत्तर प्रदेश मे एक नए युग की शुरुआत होगी और अगर ये मुहिम विश्व पटल पर अपनी छाप छोड़ सकी तो उत्तर प्रदेश के लोगो के लिए ये गर्व की बात होगी।स्कार्ड के अध्यक्ष और प्रसिद्ध समाजसेवी करन कुमार जिनके कांसेप्ट पर ये कैंपेन आधारित है, बताते है की आज जब सोशल मीडिया एक मजबूत स्तम्भ के रूप मे उभरा है, ज़रुरत इस बात की है की हम इस स्तम्भ का सही तरीके से इस्तेमाल करे। बकौल करन कुमार, इस कैंपेन मे किसी भी तरह की बेईमानी की कोई गुंजाइस न हो, इसके लिए जो भी वीडियो अपलोड किये जायेंगे उसमे प्रतिभागी की सारी डिटेल्स जैसे की नाम, पता और फ़ोन नंबर भी चिन्हित किया जायेगा।

pnn24.in

Recent Posts

जिस सौरभ के इश्क में मुब्तेला ‘अफसाना’ बन गई ‘आस्था’, मगर उसी कमज़र्फ मुहब्बत ने दिया उसको दर्दनाक मौत

अनुराग पाण्डेय डेस्क: अफसाना, सौरभ के इश्क में आस्था बन गई थी। अफसाना से आस्था…

17 hours ago

इसराइल में हुआ बंधको की रिहाई के लिए नेतन्याहु सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

आफताब फारुकी डेस्क: ग़ज़ा में बंधक बनाए गए इसराइली लोगों की रिहाई के लिए हज़ारों…

17 hours ago

तेलंगाना की रैली में बोले अमित शाह ‘कांग्रेस का वोट बैंक वही है जो ओवैसी का है, हम उस वोट वोट बैंक से डरते नही है’

आदिल अहमद डेस्क: तेलंगाना के आदिलाबाद में भाषण देते हुए अमित शाह ने एक बार…

17 hours ago

अमित शाह ने माना राजस्थान में भाजपा को हो सकता है कुछ सीटो का नुकसान, बोले मगर भाजपा 400 पार करेगी

ईदुल अमीन डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक टीवी साक्षात्कार में दावा किया…

17 hours ago

सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेज किया पीएम पर तुरंत कार्यवाही की मांग, कहा प्रधानमंत्री लगातार हेट स्पीच दे रहे है’

शफी उस्मानी डेस्क: सुप्रीम कोर्ट के एक अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेजकर प्रधानमंत्री…

17 hours ago