Categories: UP

बरेली के साहू रामस्वरूप महिला महाविद्यालय में पोस्टर-निबंध प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

करिश्मा अग्रवाल

बरेली। साहू राम स्वरूप महिला महाविद्यालय के समाजशास्त्र विभाग की ओर से दिनाँक 28 नवंबर 2018 को ‘पोस्टर एवं निबंध प्रतियोगिता’ का आयोजन किया गया। समाजशास्त्र विभाग द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता में पोस्टर और निबंध प्रतियोगिता में कुल 40 – 40 छात्राओं ने प्रतिभागिता की।पोस्टर प्रतियोगिता के अंतर्गत छात्राओं ने समाज की विभिन्न समस्याओं को चित्रों के रूप में उकेर कर उनकी गंभीरता को स्पष्ट किया।

वहीँ निबंध प्रतियोगिता के अंतर्गत “मोबाइल के सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव” और “कौशल विकास योजना” विषयों पर छात्राओं ने निबंध के रूप में अपने विचार प्रस्तुत किए।पोस्टर-निबंध प्रतियोगिता के अंत में विजयी छात्राओं की घोषणा की गई।पोस्टर प्रतियोगिता में प्रतिमा माथुर ने प्रथम और दीपांशी वर्मा ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।सुमन गौतम और संजना सिंह संयुक्त रूप से तृतीय स्थान पर रहीं।मोहिनी शर्मा,शिवानी राठौर,पिंकी चंद्रा और हनी वर्मा ने सांत्वना पुरुस्कार प्राप्त किया।निबंध प्रतियोगिता में नेहा प्रथम,नेहा राजपूत द्वितीय और आफरीन तृतीय स्थान पर रहीं,वहीँ रचना कुमारी,स्मृति सिंह और मिताली कश्यप को सांत्वना पुरस्कार प्राप्त हुआ।

कार्यक्रम में समाजशास्त्र विभाग की सभी शिक्षिकाएं डॉ कनक लता सिंह, श्रीमती सीमा अग्रवाल, डॉ प्रीति सक्सेना, डॉ अलका शर्मा, श्रीमती तृप्ति सिंह, श्रीमती चारु सक्सेना उपस्थित रहीं।

aftab farooqui

Recent Posts

कल करेगे अरविन्द केजरीवाल समर्पण, वीडियो बयान जारी कर कहा ‘देश को तानाशाही से बचाने के लिए जेल जा रहा हु, मुझे फक्र है’

मो0 कुमेल डेस्क: कथित शराब घोटाले में अंतरिम ज़मानत पर रिहा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद…

16 hours ago

आज़म खान की सज़ा पर बोली उनकी पत्नी तन्जीन फातिमा ‘सबूतों के आधार पर सजा नही हुई है, बल्कि सजा देना था इसीलिए सज़ा हुई है’

एच0 भाटिया रामपुर: गुरुवार को समाजवादी पार्टी के नेता आज़म ख़ान को रामपुर के एमपी…

16 hours ago

वाराणसी: पोलिंग के दिन कई कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने लिया निगरानी में, बोले अजय राय ‘ये लोकतंत्र की हत्या है’

तारिक़ आज़मी वाराणसी: आज लोकसभा चुनाव 2024 के 7वे और अंतिम चरण में वाराणसी में…

20 hours ago

लोकसभा चुनाव: UP में 1 बजे तक 39.31% मतदान, महराजगंज में सबसे अधिक, गोरखपुर में सबसे कम हुआ मतदान

शफी उस्मानी वाराणसी: बढती गर्मी के बीच चुनाव की सरगर्मियां भी छाई हुई है। इसी…

22 hours ago