Categories: Mau

वाहनों की स्टेयरिंग अप्रशिक्षित चालको के हाथों

कमलेश कुमार

 

अदरी(मऊ)क्षेत्र के विभिन्न इलाकों के रुटों पर डग्गामार वहनों की संख्या में तेजी से इजफा हो रहा हैं। अधिकांश अप्रशिक्षित चालक ही वाहनों को सड़कों पर चला रहे हैं। इसके चलते अऐ दिन दुर्घटनाएं हो रहीं हैं। अदरी-मधुबन शहीद प्रमुख मार्ग होने के चलते देर रात तक आवागमन रहता हैं।
इस मार्ग पर डग्गामार वाहनों की भरमार रहती हैं। इस मार्ग पर छोटें वाहन लेकर चलना काफी मुश्किल हैं। इस मार्ग पर अधिकांश निजी वाहनों की स्टेयरिंग अप्रशिक्षित चालको के हाथों में रहती हैं। इंदारा से बलिया पैसेंजर, कृषक एक्सप्रेस, इंटरसिटी एक्सप्रेस, के यात्रियों की भारी सख्या के चलते सूर्यास्त के बाद सवारियों को ठूस-ठूस कर भरते हैं। और तेज रफ्तार से सड़क पर दौडा रहे हैं।

यातायात माह समाप्त होने को है। लेकिन पुलिस व यातायात विभाग की नजर इन पर नही पड़ रही हैं। शहीद मार्ग ऐसी चमचमाती सडकों पर वाहनों के पीछे खतरनाक तरीकों से लटका कर जाना दुर्घटनाओं के दावत देने के बराबर हैं। यदि इस खतरनाक खेल की ओर पुलिस व ट्रैफिक पुलिस महत्वपूर्ण कदम उठा कर घटनाएं रोकी जा सकती हैं।
इस संबध में सेमरीजमालपुर बाजार निवासी श्रीकान्त का कहना हैं कि इस रूट पर एक ही रोडवेज बस का संचालन होने से डग्गामार वाहन संचालकों की चांदी कट रही हैं। लखनीमुबारकपुर गांव के पूव प्रधान रामनौमी का कहना था कि शाम के समय काफी संख्या में ओवरलोड़ सवारी वाहन चलते हैं पवनी गांव निवासी प्रेमशंकर पाण्डेय का कहना हैं कि जहां आये दिन सड़क हादसे किसी न किसी रूप में घटित होते हैं। अगर पुलिस सख्त हो जाय तो सडक दुर्घटनाओं को रोका जा सकता है। मलेरीकोट गांव निवासी ग्राम प्रधान नरेन्द्र चौहान का कहना है कि डग्गामार वाहनों पर रोक लगाई जाए।

aftab farooqui

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

3 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

3 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

3 hours ago