Categories: Bihar

शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाले हुए आदित्य पूजा अवार्ड से सम्मानित

जावेद अख़्तर

जिला – मधेपुरा, बिहार।

 बांका: आदित्य पूजा सेवा संस्थान के द्वारा नगर भवन बांका में आयोजित आदित्य प्रतिभा सम्मान समारोह का भव्य आयोजन किया गया।कार्यक्रम का मुख्य अतिथि उतर प्रदेश के गोण्डा से हरिशंकर तिवारी,कृष्ण मोहन मिश्रा तथा मनोज पाण्डेय,गोरखपुर से पूजा कुमारी सिंह सहित अन्य राज्यों और जिला से हजारों-हजार की संख्या में लोग उपस्थित थे।कार्यक्रम की उद्घाटन आदित्य सुपर-50 नि: शुल्क कोचिंग शिक्षा केन्द्र के बच्चों के द्वारा सांस्कृति कार्यक्रम से किया गया।संस्था के सचिव सह युवा समाजसेवी ललित किशोर कुमार के द्वारा आदित्य सुपर-50 नि:शुल्क कोचिंग शिक्षा केन्द्र के द्वारा प्रतियोगिता परीक्षा में चयनित सभी बच्चों एंव चयनित विद्यालय से कुल 550 छात्र और छात्राओं को प्रशस्ति पत्र,मेडल तथा पेन देकर सम्मानित किया।

वहीं दूसरी ओर शिक्षा के क्षेत्र में बेहतरीन समाजिक सरोकार कार्य करने,जिला के विकास में भरपूर सहयोग करनें तथा नारी सशक्तीकरण को बढावा देने को लेकर आदित्य पूजा अवार्ड से 80 प्रतिभाशाली लोगों को अवार्ड से सम्मानित किया।ज्ञात हो कि आदित्य प्रतियोगिता परीक्षा में जिला भर से काफी ज्यादा की संख्या में बच्चे ने भाग लिया था।उन सभी चयनित छात्र और छात्राओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। यह जानकारी आदित्य सुपर-50 के निर्देशक ललित किशोर कुमार ने दी। उनको अलग-अलग क्षेत्र से चयनित किया गया है।

ललित किशोर कुमार ने बताया समारोह में बच्चों द्वारा नृत्य की प्रस्तुति भी विभिन्न समूहों द्वारा की गई ।कार्यक्रम में काफी ज्यादा की संख्या में लोग उपस्थित थे।कार्यक्रम की अध्यक्षता के चंदन कुमार गुप्ता,मोo ज़ावेद अख्तर,मोo सदाम हुसैन,श्रवण कुमार तथा श्रवण कुमार गुप्ता सहित अन्य लोगों की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।मौके पर प्रिंस कुमार,रामा कुमारी,रिमझिम कुमारी, सुप्रिया कुमारी सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

aftab farooqui

Recent Posts

जाने क्या है ‘इतेफादा’ का मायने जिसका प्रयोग इसराइल के खिलाफ हो रहे अमेरिका में प्रदर्शन के दरमियान पोस्टरों पर हो रहा है

शाहीन बनारसी डेस्क: अमेरिका के कुछ जानेमाने विश्वविद्यालयों में पिछले कुछ दिनों से ग़ज़ा को…

16 hours ago

गुना में बोले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ‘कांग्रेस देश में शरियत का कानून लाना चाहती है, भाजपा ऐसा नही होने देगी’

तारिक़ खान डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह ने कांग्रेस को पर्सनल…

16 hours ago

छेड़खानी का विरोध करने पर महिला की गोली मार कर हत्या, आरोपी ने घटना के पहले लगाया था पिस्टल के साथ अपना व्हाट्सएप स्टेटस

आदिल अहमद डेस्क: दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में एक महिला की गोली मारकर हत्या कर…

17 hours ago