Categories: Health

डेंगू की रोकथाम को लेकर सड़कों पर उतरने को तैयार गोपीगंज नगरवासी

प्रदीप दुबे विक्की

गोपीगंज(भदोही) जिला प्रशासन स्वास्थ्य विभाग और नगर पालिका परिषद गोपीगंज में फैले डेंगू की रोकथाम के लिए कुछ तो करो ,”इस नारे के साथ गोपीगंज नगर के नागरिक जल्द ही सड़कों पर उतरने जा रहे हैं “।

गोपीगंज नगर में पिछले 3 माह से पहले डेंगू को लेकर जनता जनार्दन भड़क उठी है । नगर में फैला हुआ डेंगू आने वाले भविष्य के लिए अच्छा नहीं है ।अगर समय रहते इसकी रोकथाम विभाग कर लेता तो आज गोपीगंज की स्थिति इतनी बदतर नहीं होती। जिला प्रशासन भले ही डेंगू रोग को लेकर कितना ही स्वांग करें या संवेदनशील होने का दावा करें ,लेकिन डेंगू की रोकथाम अब जिला एवं स्वास्थ्य प्रशासन के बस की बात नहीं लग रही है ।जो अच्छी खबर नहीं है। इस रोग को लेकर प्रशासनिक दावे हवाहवाई हो रहे हैं । वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा नए मामले के समावेश के साथ किस किस स्थान पर कितनी कितनी सफाई विभागीय कर्मचारियों द्वारा कराई गई है ।

जबकि समाचार पत्रों मैं डेंगू की खबर प्रकाशित होने के बावजूद डेंगू से पीड़ित लोगों की बात को उजागर नहीं किया जा रहा है । चर्चा है कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा भदोही जनपद में डेंगू रोग पर अंकुश न लगाना भी सवालों के कटघरे में है। स्वच्छता को लेकर प्रशासन द्वारा लगवाए जाने वाले नारों के बावजूद स्थिति हैरानी का विषय है। अब नगर वासियों को उनके हालात पर छोड़ दिया गया है । वहीं डेंगू के कारण सामाजिक सौहार्द पर भी इसका असर पड़ रहा है । रिश्तेदारों के यहां डेंगू के भय से लोग नहीं आ रहे हैं । नागरिकों का कहना है कि जल्द ही सीएमओ और जिला प्रशासन का घेराव किया जाएगा ।क्योंकि जब तक अधिकारियों को नींद से जगाया नहीं जाएगा, तब तक यह खत्म नहीं होगा।

pnn24.in

Recent Posts

गर्भवती महिला के बलात्कार और हत्या मामले में आरोपी जगराम मीणा के घर को लगाया भीड़ ने आग, आग लगाने वाली भीड़ के ही 8 लोग उन शोलो में झुलसे

शफी उस्मानी डेस्क: राजस्थान के दौसा जिले में रेप के बाद प्रेग्नेंट महिला की हत्या…

17 hours ago

अरविन्द केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा ‘लोकसभा चुनावो के मद्देनज़र अंतरिम ज़मानत याचिका पर विचार कर सकते है’

आफताब फारुकी डेस्क: कथित भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री…

19 hours ago