Categories: Special

धनतेरस और दीपावली पर इलेक्ट्रॉनिक्स सामानों की कीमतों में उछाल

कमलेश कुमार

अदरी (मऊ) धनतेरस और दीपावली के लिए इलेक्ट्रानिक्स बाजार भी पूरी तरह से सज गए हैं। नए ब्रांड के सामान लोगों को ज्यादा लुभा रहे हैं। वाइस कमांड टीवी पर ग्राहकों का दिल ज्यादा फिदा है। यह टीवी आवाज से संचालित होगी। रिमोट चलाने की भी जरूरत नहीं होगी। ऐसी टीवी में इंटरनेट कनेक्शन भी लिए जा सकते हैं। नेट कनेक्शन न होने पर भी 800 प्रोग्राम वाइस मोड से देख सकते हैं। सैमसंग और एलजी टीवी के रेट पहले से काफी कम हुए हैं।

ज्यादातर लोग धनतेरस पर ही सामान लेना चाहते हैं इसलिए बुकिंग और रेट लेने के लिए दुकानों और शोरूम में भीड़ जुट रही है। हालांकि, पिछली बार की तुलना में इस साल टीवी और गीजर छोड़कर अन्य इलेक्ट्रानिक्स सामानों में करीब पांच-छह फीसद तक बढ़ोतरी हुई है। वैसे कंपनियों की ओर से दिए जा रहे ऑफर्स से बढ़े रेट का आभास ग्राहकों को ज्यादा नहीं हो रहा है। तमाम कंपनियों ने इस पर्व के लिए टीवी, फ्रिज, वाशिंग मशीन, माइक्रोवेव ओवेन, डिश वाशर के नए ब्रांड मार्केट में उतारा है।

इसमें कुछ कंपनियां ऑफर्स भी दे रही हैं। हालांकि, अलग-अलग ऑफर्स हैं। बाजार में इस तरह स्टीम वाश के साथ वाईफाई युक्त वाशिंग मशीनें हैं। इसमें 25-26 तरह के दाग छुड़ाने के दावे हैं। धुलने पर कपड़े की मजबूती पर भी असर नहीं पड़ेगा। एयर थेरेपी होने के कारण नमी होने पर कपड़े में महक भी नहीं आएगी।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

3 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

3 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

3 hours ago