धनतेरस और दीपावली पर इलेक्ट्रॉनिक्स सामानों की कीमतों में उछाल

कमलेश कुमार

अदरी (मऊ) धनतेरस और दीपावली के लिए इलेक्ट्रानिक्स बाजार भी पूरी तरह से सज गए हैं। नए ब्रांड के सामान लोगों को ज्यादा लुभा रहे हैं। वाइस कमांड टीवी पर ग्राहकों का दिल ज्यादा फिदा है। यह टीवी आवाज से संचालित होगी। रिमोट चलाने की भी जरूरत नहीं होगी। ऐसी टीवी में इंटरनेट कनेक्शन भी लिए जा सकते हैं। नेट कनेक्शन न होने पर भी 800 प्रोग्राम वाइस मोड से देख सकते हैं। सैमसंग और एलजी टीवी के रेट पहले से काफी कम हुए हैं।

ज्यादातर लोग धनतेरस पर ही सामान लेना चाहते हैं इसलिए बुकिंग और रेट लेने के लिए दुकानों और शोरूम में भीड़ जुट रही है। हालांकि, पिछली बार की तुलना में इस साल टीवी और गीजर छोड़कर अन्य इलेक्ट्रानिक्स सामानों में करीब पांच-छह फीसद तक बढ़ोतरी हुई है। वैसे कंपनियों की ओर से दिए जा रहे ऑफर्स से बढ़े रेट का आभास ग्राहकों को ज्यादा नहीं हो रहा है। तमाम कंपनियों ने इस पर्व के लिए टीवी, फ्रिज, वाशिंग मशीन, माइक्रोवेव ओवेन, डिश वाशर के नए ब्रांड मार्केट में उतारा है।

इसमें कुछ कंपनियां ऑफर्स भी दे रही हैं। हालांकि, अलग-अलग ऑफर्स हैं। बाजार में इस तरह स्टीम वाश के साथ वाईफाई युक्त वाशिंग मशीनें हैं। इसमें 25-26 तरह के दाग छुड़ाने के दावे हैं। धुलने पर कपड़े की मजबूती पर भी असर नहीं पड़ेगा। एयर थेरेपी होने के कारण नमी होने पर कपड़े में महक भी नहीं आएगी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *