Categories: NationalPolitics

19 सालो से विधायक रहे अकबरुद्दीन ओवैसी के खिलाफ ताल ठोका भाजपा की शहजादी ने

अनीला आज़मी

डेस्क (हैदराबाद): ऑल इण्डिया मजलिस ऐ इत्तेहादुल मुस्लिमीन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अकबरुद्दीन ओवैसी विधायक तेलंगाना एसेम्बली के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी ने घेराबंदी शुरू कर दी है। बीजेपी मुस्लिम महिला को मैदान में उतारा है। भाजपा ने एबीवीपी नेता सैयद शहजादी (25) को चंद्रयान गुट्टा से टिकट दिया। इस सीट से अकबरुद्दीन 1999, 2004, 2009 और 2014 में विधायक चुने गए।

सैयद उस्मानिया यूनिवर्सिटी हैदराबाद से राजनीतिक विज्ञान में पोस्टग्रेजुएट हैं। सैयद का आरोप है कि चंद्रयान गुट्टा और अन्य सीटों पर जहां एआईएमआईएम के विधायक हैं वहां, स्थानीय लोगों के हालातों में कोई सुधार नहीं हुआ। सैयद का मानना है कि वे लोगों के बीच केंद्र सरकार की योजनाओं को लाकर उनके बेहतरी के लिए काम कर सकती हैं। उन्होंने कहा, “मैं पूछना चाहती हूं कि ओवैसी ने लोगों के लिए क्या काम किए? उनके जीवन में क्या परिवर्तन आया? और उनमें से कितने लोगों को रोजगार मिला? कितने बच्चे डॉक्टर और इंजीनियर बने?

भाजपा पर संप्रादायिक पार्टी के आरोपों को नकारते हुए सैयद ने कहा, “लोगों के मन में ऐसी सोच भर दी गई है कि संगठन मुस्लिमों का विरोध करता है। लेकिन यह वही भाजपा है, जिसने एपीजे अब्दुल कलाम को भारत का राष्ट्रपति बनाया। इसके अलावा सिकंदर भक्त, नजमा हेप्तुल्ला और एमजे अकबर को भी अहम पद दिए।

तेलंगाना में 119 विधानसभा सीटों के लिए 7 दिसंबर को मतदान होना है। नतीजे 11 दिसंबर को आएंगे। राज्य के गठन के बाद यहां मई 2014 में पहली विधानसभा चुनाव हुए थे। सरकार का कार्यकाल मई 2019 में पूरा होना था। लेकिन मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव लोकसभा के साथ विधानसभा चुनाव नहीं चाहते थे। इसलिए उन्होंने सितंबर में ही विधानसभा भंग कर दी थी।

pnn24.in

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

16 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

16 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

17 hours ago