Categories: NationalPolitics

अयोध्या में 151 फिट की प्रतिमा स्थापना पर बोले आज़म खान, कहा इससे बड़ी रामपुर में लगा दे मूर्ति

हर्मेश भाटिया

अयोध्या :- गुजरात में सरदार वल्लभभाई पटेल की गगनचुंबी प्रतिमा के अनावरण के कुछ ही दिन बाद उत्तर प्रदेश में भगवान राम की विशाल मूर्ति स्थापित किए जाने की चर्चा होने लगी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरयू नदी के तट पर भगवान राम की 151 मीटर की प्रतिमा लगाने का ऐलान कर सकते हैं। इन रिपोर्ट्स पर चुटकी लेते हुए समाजवादी पार्टी नेता आजम खान ने कहा कि वह चाहेंगे कि अयोध्या से बड़ी मूर्ति रामपुर में लगे।

अयोध्या में मूर्ति लगाए जाने की अटकलों पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा, ‘यह ख्याल उस वक्त नहीं आया जब सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा बनाई जा रही थी? कोई क्यों रोकेगा? हम तो स्वागत करेंगे। हम तो चाहेंगे उससे ऊंची रामपुर में बनाएं।’ बता दें कि हाल ही में यूपी बीजेपी के अध्‍यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय ने संकेत दिए कि सीएम योगी दीपावली तक सरयू तट पर भगवान राम की विशालकाय प्रतिमा बनवाने का ऐलान कर सकते हैं।

दरअसल, माना जा रहा है कि सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर पर सुनवाई अगले साल तक के लिए टलने और आरएसएस-वीएचपी की ओर से बढ़ते दबाव को देखते हुए उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ अयोध्‍या पर मास्‍टर स्‍ट्रोक खेल सकते हैं। पांडेय ने कहा था कि इस दिवाली तक यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ अयोध्‍या के मुद्दे पर खुशखबरी देंगे।

उन्‍होंने कहा कि सीएम योगी ने अयोध्‍या के लिए योजना बनाई है, इसलिए दिवाली तक प्रतीक्षा करने की जरूरत है। सूत्रों के मुताबिक योगी सरकार ने अयोध्‍या के लिए दोहरी योजना बनाई है। इसके तहत अयोध्या में सरयू नदी के तट पर भगवान राम की 151 मीटर ऊंची प्रतिमा बनाने और सरयू के किनारे नई अयोध्‍या बसाने की योजना है।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

1 day ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

1 day ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

1 day ago