Categories: Crime

घायल होकर भी पकड़ लिया इस दरोगा ने हिरोइन विक्रेता को

अनुपम राज/ इदुल अमीन 

वाराणसी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वाराणसी के निर्देशन और क्षेत्राधिकारी दशाश्वमेघ के मार्गदर्शन में चल रहे अपराध और अपराधियों के खिलाफ उत्तर प्रदेश पुलिस के अभियान को आज उस समय नशे के कारोबारियों पर सफलता हाथ लगी जब चौक पुलिस ने नशे का कारोबार करने वाले शाहबाज़ खान को 98 पुडिया हिरोईन के साथ धर दबोचा। इस धर पकड़ में चौक के एसएसआई चन्द्र प्रकाश कश्यप के पैर में गंभीर चोट भी आई। मगर पैर में पत्थर से लगी तगड़ी चोट की परवाह न करते हुवे भाग रहे हिरोईन विक्रेता को दौड़ा कर पकड़ लिया।

गिरफ्तार अभियुक्त शाहबाज़ खान.

प्रकरण में प्राप्त सुचना के अनुसार रोज़ मामूल के तहत एसएसआई अपने हमराही के साथ क्षेत्र में गश्त पर थे कि सुचना प्राप्त हुई कि पत्थरगलिया (हौज़ कटोरा) में एक युवक नशीला पदार्थ बेच रहा है। इस सुचना पर विश्वास करते हुवे चौक के एसएसआई चन्द्र प्रकाश कश्यप ने अपने साथी पुलिस कर्मियों क्रमशः उप निरीक्षक हरिशंकर वर्मा उप निरीक्षक सुभाष यादव उप निरीक्षक राधेश्याम कांस्टेबल नोमान अली सिद्धिकी के साथ मौके पर युवक की घेरेबंदी कर युवक को पकड़ने का प्रयास किया तो युवक क्षेत्र की सकरी गलियों का फायदा उठाते हुवे भागने का प्रयास करने लगा। इस दौरान पीछा कर रहे पुलिस कर्मियों में एसएसआई चन्द्र प्रकाश कश्यप ने जब तेज़ दौड़ के साथ उस युवक को पकड़ा तो दरोगा का पैर वहा पड़े एक बड़े पत्थर से जोर का टकरा गया। पैर में गंभीर घाव आने के बाद भी दरोगा ने युवक को धर दबोचा। इस दौरान जामा तलाशी में युवक के पास से 98 पुडिया में कुल 27 ग्राम मादक पदार्थ बरामद हुआ। पूछताछ में युवक ने अपना नाम शाहबाज़ खान पुत्र मेराज अहमद निवासी सीके 41/10, हौज़कटोरा (पत्थरगली) थाना चौक वाराणसी बताया।

ज्ञातव्य हो कि हमने अपने खबरों के सिलसिले में एक नाम पारो का नशे के कारोबारी के तौर पर प्रमुखता से उठाया था। महिला के तार कानपुर जेल में बंद कुख्यात नशीले पदार्थो के तस्कर से जुडा हुआ हमारे सूत्रों ने बताया था। समाचार का संज्ञान लेकर स्थानीय पुलिस पारो की गतिविधियों पर अपनी पैनी नज़र बनाये हुवे है। गिरफ्तार युवक उसी महिला पारो का पुत्र है। बताते चले कि पारो की विगत दो तीन माह पूर्व गिरफ्तारी हुई थी। इस गिरफ्तारी से बचने के लिए इस हिरोईन की कारोबारी पारो ने दो मंजिल मकान से नीचे छलाग लगा दिया था जिससे उसका पैर टूट गया था। गिरफ्तार युवक शाहबाज़ खान का भी एक दांत टूट गया था। उसने हिरोईन के कमाई से अपना नया सोने का दन्त लगवा लिया है।

गिरफ्तार करने वाली टीम में एसएसआई चौक चन्द्र प्रकाश कश्यप, उप निरीक्षक हरिशंकर वर्मा उप निरीक्षक सुभाष यादव उप निरीक्षक राधेश्याम कांस्टेबल नोमान अली सिद्दीकी थे। समाचार लिखे जाने तक पुलिस मामले में अग्रिम कार्यवाही कर रही है। वही पुलिस द्वारा नशे के कारोबारियों पर चले चाबुक से क्षेत्र के सम्भ्रांत नागरिको ने राहत की साँस लिया है।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

23 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

23 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

1 day ago