Categories: UP

दुसरे दिन भी न्यायिक कार्योंं से विरत रहे अधिवक्ता, लौटे वादकारी

प्रदीप दुबे विक्की

ज्ञानपुर(भदोही) तहसील परिसर में मंगलवार को किसी मामले को लेकर लेखपाल अधिवक्ता के बीच हुई कहासुनी, हाथापाई और मारपीट को लेकर मामला आज भी गरम रहा। बौखलाए अधिवक्ताओं ने नगर के सभी अदालतों का बहिष्कार करते हुए नारों के बीच दोषियों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की है । चेतावनी दी है कि यदि प्रशासन ने कठोर कदम नहीं उठाया तो इसके गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे।

ज्ञातव्य हो कि प्रकरण में दोनों तरफ से स्थानीय कोतवाली में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जहां एक तरफ अधिवक्ता को रेफर किया गया है, वहीं लेखपालों ने मारपीट के आरोप के साथ ही एससी एसटी की प्राथमिकी कई दर्जनं अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज कराई है। बुधवार को अधिवक्ताओं ने न्यायालय गेट खुलने के पश्चात एकजुट होकर न्यायिक कार्यों के बहिष्कार का फैसला लेते हुए दोषियों के खिलाफ गिरफ्तारी की मांग के साथ साथ फर्जी ढंग से प्रशासन द्वारा एससी-एसटी मामला दर्ज कराने को लेकर दर्ज प्रार्थिमिकी हटाए जाने की मांग की।

प्रातः 10:00 बजे अधिवक्ताओं ने नारेबाजी करते हुए सभी न्यायालयों का बहिष्कार करते हुए सीजेएम कोर्ट पहुंचे ,जहां समस्त अधिवक्तागण एकजुट होकर चेतावनी दिये कि यदि प्रकरण पर शीघ्र सुनवाई और घायल अधिवक्ता को न्याय नहीं मिला तो चक्का जाम कर बृहद आंदोलन किया जाएगा।

pnn24.in

Recent Posts

उन्नाव: प्रेम प्रसंग में प्रेमिका के घर वालो ने किया प्रेमी की कुल्हाड़ी से पीर पीट कर हत्या

मो0 कुमेल डेस्क: उन्नाव में प्रेम प्रसंग के चलते एक युवक की धारदार हथियार से…

1 day ago

बोले आरजेडी नेता मनोज झा ‘भाजपा और आरएसएस के बीच पोजीशन की लड़ाई चल रही’

मो0 कुमेल डेस्क: राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता मनोज झा ने शनिवार को कहा,…

2 days ago