Categories: National

बुलंदशहर हिंसा: 72 घंटे बाद शहीद इंस्पेक्टर सुबोध सिंह के परिवार से मिले योगी, सभी मांगे मानी

आदिल अहमद

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में भीड़ की हिंसा में पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की हत्या कर दी गई थी। लखनऊ में गुरुवार को सीएम योगी ने हिंसा के 72 घंटों बाद आखिरकार शहीद इंस्पेक्टर सुबोध सिंह के परिवार से अपने आवास पर मुलाकात की। सीएम ने पीड़ित परिवार से बात की और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा दिलाया। यूपी सीएम इस घटना को लेकर बेहद गंभीर हैं। उन्होंने अधिकारियों से कहा है कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। इस दौरान प्रभारी मंत्री अतुल गर्ग और यूपी डीजीपी ओपी सिंह भी सीएम आवास पर मौजूद थे।

सीएम आवास पर पीड़ित परिवार से मुलाकात के बाद यूपी डीजीपी ओपी सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा कि मामले की जांच चल रही है। सुबोध सिंह को सरकार शहीद का दर्जा देगी। उनके बच्चों को पूरी सहायता मिलेगी। यूपी सरकार ने पीड़ित परिवार की लगभग सभी मांगे मान ली है। सरकार परिवार के एक सदस्य को नौकरी देगी। बच्चों की पढ़ाई का खर्च भी सरकार उठाएगी। साथ ही परिवार का कर्ज भी सरकार ही चुकाएगी। इसके अलावा सरकार शहीद सुबोध सिंह के नाम पर एक स्कूल, सड़क और स्मारक का निर्माण भी कराया जाएगा

सीएम से मुलाकात से पहले बुधवार को प्रभारी मंत्री अतुल गर्ग इंस्पेक्टर सुबोध के पैतृक गांव पहुंचे थे, जहां उन्होंने पीड़ित के परिवार से मुलाकात की। साथ ही सीएम के संदेश के साथ 40 लाख रुपए का चेक भी सुबोध सिंह की पत्नी को दिया था। आपको बता दें कि सुबोध सिंह की बहन ने अपने भाई की हत्या को साजिश करार दिया था। उन्होंने कहा था कि मेरे भाई की हत्या अखलाख मॉब लिंचिंग केस के आरोपी को बचाने के लिए की गई है। उन्होंने आरोप लगाया था कि बुलंदशहर दंगा उनको रास्ते से हटाने के लिए ही प्लान किया गया था।

pnn24.in

Recent Posts

चुनाव आयोग से मुलाकात कर ‘आप’ नेताओं ने दर्ज करवाया आपत्ति, कहा ‘चुनाव आयोग कार्यवाही नही कर रहा है’

मो0 कुमेल डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज…

7 hours ago

महाराष्ट्र में बोले पीएम मोदी ‘कांग्रेस डोजियर भेजती थी, हम घर में घुस कर मारते है’

अनुराग पाण्डेय डेस्क: महाराष्ट्र के लातूर में मंगलवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते…

12 hours ago

अमेरिका ने माना ‘इसराइली सेना ने किया मानवाधिकार का उलंघन’

ईदूल अमीन डेस्क: अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने पाया है कि इसराइली सेना की पांच…

15 hours ago