Categories: National

सैन्य अधिकारियो ने किया जीतू को एसटीएफ़ के हवाले, राज खुलने की बढ़ी उम्मीदे – सूत्र

आफताब फारुकी/आदिल अहमद

बुलंदशहर: हिंसा का दौर तो बुलंदशहर में अभी ख़त्म हो चूका है मगर देश की जनता को पुलिस जाँच के नतीजे का इंतज़ार हर मिनट है। सभी जानना चाहते है कि आखिर इमानदार इस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह को गोली किसने मारी और मौके पर गोमांस कहा से आया। उत्तर प्रदेश एसटीऍफ़ को काफी मशक्कत के बाद अब जीतू हाथ लगा है। वैसे एसटीऍफ़ जीतू से लगातार पूछताछ कर रही थी। मगर सेना के अधिकारी बिना सबूत के जीतू को एसटीऍफ़ के हवाले करने को तैयार नही थे। इसके बाद सेना के अधिकारियो के साथ जीतू को मेरठ लाया जाता है जहा एसटीऍफ़ उन अधिकारियो को काफी सबूत दिखाते है।

सूत्रों की माने तो लगभग 100 वीडियो, फोटो के साथ काल डिटेल और लोकेशंस की जानकारी एसटीऍफ़ साथ आये सेना के अधिकारियो को देते है। इसके बाद आरोपी सेना के जवान जीतू फौजी को एसटीऍफ़ के हवाले करने को तैयार होते है और फिर उसको गिरफ्तार कर लिया गया।

सूत्रों से प्राप्त समाचारों के अनुसार एसटीएफ के सामने जितेंद्र फौजी ने स्वीकार किया है कि वो हिंसा वाले दिन गांव में ही था। पहले जब गांव में गौवंश के शव मिले तब भी वो वही था, उसके बाद वो भीड़ के साथ चिंगरावठी चौकी पहुंचा और हंगामा किया। एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें जितेंद्र ट्रैक्टर पर साफ नजर आ रहा है, उससे पूछताछ लगातार जारी है। सूत्रों की माने तो अभी तक की जांच में ये साफ नहीं हो पाया है कि जितेंद्र ने इंस्पेक्टर को गोली मारी या नहीं, पुलिस का कहना है जांच जारी है।

हिंसा के बाद ही जितेंद्र ने कश्मीर जाकर ड्यूटी जॉइन कर ली थी। एसटीएफ की टीम उसे लेने जम्मू-कश्मीर पहुंची और दो दिन तक आर्मी के अधिकारियों से उसे गिरफ्तार करने की बात चलती रही। शनिवार को सेना के दो अधिकारियों के साथ एसटीएफ की टीम जितेंद्र फौजी को लेकर मेरठ पहुंची, जहां रात तकरीबन आधी रात 12।50 बजे सेना ने जितेंद्र को एसटीएफ के हवाले कर दिया और बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया। फिलहाल जितेंद्र मलिक उर्फ जीतू फौजी को बुलंदशहर क्राइम ब्रांच ले जाया गया है।

pnn24.in

Recent Posts

राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने कहा ‘अमित शाह जिनको घुसपैठिया कह रहे है, वह देश के नागरिक है’

आदिल अहमद डेस्क: गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को बिहार के बेतिया में कहा…

20 hours ago