Categories: Allahabad

शिक्षक भर्ती परीक्षा रद कराने की मांग

तारिक खान

प्रयागराज  परिषदीय स्कूलों की शिक्षक भर्ती परीक्षा को रद कराने की मांग तीसरे दिन भी जारी रही। अभ्यर्थियों के एक समूह का दावा है कि परीक्षा शुरू होने से पहले ही प्रश्नपत्र की उत्तर कुंजी सोशल मीडिया पर वायरल हुई। इसलिए परीक्षा निरस्त की जाए। प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच कराकर सॉल्वर गैंग व अफसरों पर कार्रवाई की जाए, दोषियों पर रासुका लगे।

अभ्यर्थियों ने बुधवार को परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय से लेकर सुभाष चौराहा सिविल लाइंस तक कैंडल मार्च निकाला। शिक्षक भर्ती परीक्षा रविवार को प्रदेश के मंडल मुख्यालयों पर हुई थी। परीक्षा 11 बजे से शुरू होना थी, 69 हजार शिक्षक भर्ती न्याय मोर्चा के अभ्यर्थियों का आरोप है कि सोशल मीडिया पर उत्तर कुंजी पहले ही वायरल हो गई।

उसी के बाद से निरंतर विरोध प्रदर्शन चल रहा है। बुधवार को भी पहले परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय पहुंचे और वहां नारेबाजी करने के बाद कैंडल मार्च निकाला, छात्रसंघ भवन, हनुमान मंदिर होते हुए सुभाष चौराहे पहुंचे। अभ्यर्थियों ने कहा कि शासन ने कटऑफ अंक जारी कर दिए हैं लेकिन, अब भी आंदोलन जारी रहेगा। इसमें एक गिरोह व अफसर मिले हैं, उनकी जांच हो तो तस्वीर साफ हो जाएगी। प्रशासन शांतिपूर्ण व नकलविहीन परीक्षा कराने में सफल नहीं हुआ है। भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन जारी रहेगा।

aftab farooqui

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

2 days ago