बाँसताली गांव में अराजक तत्वों ने अंबेडकर की मूर्ति तोड़ी, गुस्साए लोग

फारुख हुसैन

मितौली खीरी – थाना क्षेत्र के बांसताली गांव में बुधवार की रात डॉ. भीमराव अंबेडकर प्रतिमा को अराजक तत्वों ने छतिग्रस्त कर दिया गया। गुरुवार की सुबह जब ग्रामीणों ने मूर्ति को देखा तो एक समुदाय के लोग भड़क उठे। सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस व प्रशासन मौके पर पहुँचा और लोगों को समझाकर हालात काबू में किए।

जानकारी के अनुसार मितौली थाना क्षेत्र के गांव बांसताली में गुरुवार की सुबह गांव के बाहर स्थापित संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर प्रतिमा को क्षतिग्रस्त देखकर एक समुदाय के लोग आक्रोशित हो उठे और प्रतिमा ताड़ने वालों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग करने लगे। स्थिति तनावपूर्ण होने पर एसडीएम रामदरस राम और क्षेत्राधिकारी प्रदीप सिंह घटनास्थल पर पहुंचे।

उन्होंने अक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर हालात को काबू में किया। बताते चलें कि इससे पहले भी करीब 8 महीने पहले इसी मूर्ती अराजक तत्वों द्वरा निशाना बनाया गया था। मूर्ती का हाथ तोड़कर रोड पर रख दिया गया था। जिसके बाद स्थित तनावपूर्ण हुई थी। उसमे भी स्थनीय प्रशासन ने लोगों को समझाबुझाकर मामले को शांत किया था। ग्रामीणों का आरोप था कि मूर्ति टूटने की घटना कई बार हो चुकी है। लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

pnn24.in

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

11 hours ago