Categories: Bihar

कैमूर – दलित युवती के मौत पर आक्रोशित लोगों ने फूंका थाना

अनिल कुमार

रामगढ़ : बिहार के कैमूर जिले में आक्रोशित भीड़ ने शुक्रवार को रामगढ़ थाना को जलाने का प्रयास किया। मामला रामगढ़ थाना के बरौडा गांव की है जहां कि एक दलित समाज की युवती शशिलता ने अपने गांव में ही स्थित बैंक के ही सीएसपी सेंटर से चार हजार रुपया निकालने के लिए पर्ची भरी।

युवती पर्ची भरने के बाद कैशियर से पैसा लेने गई, कैशियर ने लिंक फेल होने की बात बता कर पैसा नहीं दिया। इसके बाद युवती अपने घर लौट आयी। कुछ समय बाद युवती के फोन पर उसके एकाउंट से चार हजार रुपया निकलने का मैसेज आया। एकाउंट से पैसा निकलने के बाद युवती सीधे सीएसपी सेंटर पहुंच गई और वहां कैशियर से इस संबंध में जानकारी हासिल की, सीएसपी संचालक ने युवती के ऊपर ही पैसा ले लेने का आरोप लगाया। युवती आक्रोश में आकर रामगढ़ थाना पहुंची और संचालक के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए आवेदन दी। थाना प्रभारी ने संचालक को थाना में बुलाया और संचालक ने युवती को पैसा देने का आश्वासन देकर वहां से चला गया।

लेकिन दलित युवती शशिलता को सीएसपी संचालक ने पैसा नहीं दिया, जिसके बाद युवती अपने घर नहीं लौटी। सुत्रों से जानकारी मिली है कि युवती बुधवार शाम करीब साढ़े छः बजे मोहनिया के पास रेलवे ट्रैक पर चलती ट्रेन के सामने कूद गयी, जिसके चपेट में आने से उसका एक हाथ कट गया था और गंभीर रूप से घायल हो गई थी। इलाज हेतु परिजनों ने बनारस में अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसकी मौत गुरुवार सुबह हो गई। युवती के मौत के एक दिन बाद शुक्रवार सुबह करीब साढ़े दस बजे उसके परिजनों और ग्रामीणों ने रामगढ़ के दुर्गा चौक स्थित थाना पहुंच कर हंगामा करने लगे। परिजनों का कहना है कि पुलिस ने युवती द्वारा पैसे की धोखाधड़ी की शिकायत करने के बाद भी सीएसपी संचालक पर कार्रवाई नहीं की, तथा सीएसपी सेंटर के संचालक पर हत्या करने का आरोप लगाया।

ऐसे ही कहासुनी होते होते ग्रामीण आक्रोशित हो कर थाने के अंदर घुस कर कागजात फाड़ने लगे और थाना में लगे दो गाड़ियों में आग लगा दी और थाना के बाहर खड़े दो गाड़ियों और कई बाइकों को आग के हवाले कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस के साथ ग्रामीणों ने जमकर पथराव किया।  ग्रामीणों को समझाने मोहनिया डीएसपी रघुनाथ प्रसाद सिंह भी रामगढ़ थाना पहुंचे पर ग्रामीणों ने उन्हें भी नहीं बख्शा और उनकी जमकर पिटाई कर दी जिससे डीएसपी भी घायल हो गए। आक्रोशित ग्रामीणों ने थाना क्षेत्र के अगल बगल दुकानों में भी जमकर तोड़फोड़ मचाई और बाजार भी बंद करा दिया। ग्रामीण कैमूर जिले के डीएम एवं एसपी को घटना स्थल पर बुलाने की मांग कर रहे हैं।

pnn24.in

Recent Posts

जिस सौरभ के इश्क में मुब्तेला ‘अफसाना’ बन गई ‘आस्था’, मगर उसी कमज़र्फ मुहब्बत ने दिया उसको दर्दनाक मौत

अनुराग पाण्डेय डेस्क: अफसाना, सौरभ के इश्क में आस्था बन गई थी। अफसाना से आस्था…

3 hours ago

इसराइल में हुआ बंधको की रिहाई के लिए नेतन्याहु सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

आफताब फारुकी डेस्क: ग़ज़ा में बंधक बनाए गए इसराइली लोगों की रिहाई के लिए हज़ारों…

3 hours ago

तेलंगाना की रैली में बोले अमित शाह ‘कांग्रेस का वोट बैंक वही है जो ओवैसी का है, हम उस वोट वोट बैंक से डरते नही है’

आदिल अहमद डेस्क: तेलंगाना के आदिलाबाद में भाषण देते हुए अमित शाह ने एक बार…

3 hours ago

अमित शाह ने माना राजस्थान में भाजपा को हो सकता है कुछ सीटो का नुकसान, बोले मगर भाजपा 400 पार करेगी

ईदुल अमीन डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक टीवी साक्षात्कार में दावा किया…

3 hours ago

सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेज किया पीएम पर तुरंत कार्यवाही की मांग, कहा प्रधानमंत्री लगातार हेट स्पीच दे रहे है’

शफी उस्मानी डेस्क: सुप्रीम कोर्ट के एक अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेजकर प्रधानमंत्री…

3 hours ago