Categories: Entertainment

फिल्म अभिनेत्री एवं रामपुर की पूर्व सांसद जयाप्रदा को ‘राजस्थान फिल्म महोत्सव’ में अवॉर्ड से नवाज़ा गया

गौरव जैन

जयपुर: जयपुर में पांच दिन से चल रहे राजस्थान इंटरनेशनल फिल्म महोत्सव 2019 का बुधवार की देर रात्रि में समापन हुआ, जिसमें फिल्म अभिनेत्री एवं रामपुर की पूर्व सांसद जयाप्रदा को ‘ऑनरेरी अवॉर्ड फॉर एक्सीलेंस फॉर कंट्रीब्यूशन इन सिनेमा’ के लिये नवाज़ा गया। जयाप्रदा को इस मौके पर राजस्थानी पगड़ी भी पहनाई गई। जयाप्रदा के अलावा राजश्री प्रोडक्शन के कमल बड़जात्या को लाइफटाइम अचीवमेंट तथा रंजीत कपूर को द महात्मा आंन सेलूलाईड थीम अवार्ड से नवाजा गया, इस मौके पर विभिन्न श्रेणियों के लिए 72 अवॉर्ड दिए गए।

जयपुर के मालवीय नगर स्थित आईनॉक्स जीटी सेंट्रल में आयोजित फ़िल्म महोत्सव समारोह सम्मानित होने पर फ़िल्म अभिनेत्री जयाप्रदा ने कहा कि जिस तरह साहित्य समाज का दर्पण है, उसी तरह सिनेमा भी बदलते समाज का आईना है। मसलन समाज बदलता है, तो फिल्म में बदलाव दिखाई देता है। यदि पुराने दौर की बात करें, तो उस दौर के समाज के मुताबिक फिल्म का निर्माण हुआ। मौजूदा दौर में टेक्नोलॉजी फिल्मों में सब्जेक्ट को कई आयामों में दर्शाती है, लेकिन नाटकीयता के साथ सच्चाई का वजूद कायम रखने का प्रयास होता है। उन्होने कहा कि मॉडलाइजेशन के मायने यह नहीं है, कि अपनी संस्कृति और जड़ों को भूल जाएं।

राजस्थान फिल्म महोत्सव में जयाप्रदा के सम्मानित होने पर रामपुर में भी उनके समर्थकों ने खुशी जताई और मिठाई का वितरण किया। इस आशय की जानकारी जयाप्रदा के प्रतिनिधि एवं मीडिया प्रभारी रहे मुस्तफा हुसैन ने दी।

pnn24.in

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

22 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

23 hours ago