Categories: National

आज ओडिशा दौरे पर पीएम मोदी, कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे नवीन पटनायक

अंजनी राय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ओडिशा के बलांगीर में कई परियोजनाओं का उद्धाटन करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी के इस दौरे के लिए भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता और कई केंद्रीय मंत्री काफी दिनों से तैयारियों में जुटे थे। परियोजनाओं का उद्घाटन करने का प्रधानमंत्री का ये दौरा आधिकारिक है, हालांकि इसमें ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक हिस्सा नहीं लेंगे। नवीन पटनायक की ओर से राज्य सरकार के कार्यक्रमों में व्यस्त होने का कारण बताया गया है गौरतलब है कि प्रधानमंत्री पश्चिमी ओडिशा के बलांगीर की यात्रा के दौरान आधारभूत संरचना विकास, संपर्क और व्यापार में सहूलियत पर कई परियोजनाएं शुरू करेंगे।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारसुगुडा में मल्टी मोडल लॉजिस्टिक्स पार्क (एमएमएलपी) और बलांगीर-बिचुपाली के बीच नई रेल लाइन का उद्घाटन करेंगे, जिसके बाद उन्हें एक जनसभा को भी संबोधित करना है। जबकि नवीन पटनायक के सूत्रों की मानें तो वह राज्य के कृषि ओडिशा कार्यक्रम में व्यस्त रहेंगे. जिसके कारण वह प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी की कोशिश इस बार पूर्वी क्षेत्र में अपनी ताकत को बढ़ाने पर है. इसमें बीजेपी की सबसे पहले नजर ओडिशा पर है, क्योंकि यहां लोकसभा चुनाव के साथ-साथ ही विधानसभा चुनाव होने हैं. यही कारण है कि पिछले एक महीने में प्रधानमंत्री तीन बार ओडिशा जा चुके हैं।

pnn24.in

Recent Posts

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोली ममता बनर्जी ‘टीएमसी “इंडिया” गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी’

शफी उस्मानी डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है…

18 hours ago

बोले अमित शाह ‘हमे 400 सीट चाहिए क्योकि देश में स्थिरता लाना है’

आदिल अहमद डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र की…

18 hours ago

नेपाल में एमडीएच के 3 और एवरेस्ट के एक मसाले की बिक्री पर लगा अस्थाई बैन

आफताब फारुकी डेस्क: नेपाल ने कुछ भारतीय ब्रांड्स के मसालों की गुणवत्ता पर सवाल उठने…

18 hours ago