Categories: UP

खैरी पुरवा के ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान पर लगाए गंभीर आरोप

 प्रत्यूष मिश्रा

– प्रधानमंत्री आवास के नाम पर मोटी रकम वसूलने का मुद्दा उठाया   प्रदर्शन करते खैरीपुरवा के ग्रामीण

बांदा-अतर्रा। तहसील क्षेत्र के ग्राम पौहार के अंश खैरी पुरवा निवासी सैकड़ों ग्रामीणों ने तहसील दिवस में प्रदर्शन करते हुए ग्राम प्रधान पर प्रधानमंत्री आवास के नाम पर मोटी रकम लेने के आरोप लगाते हुए प्रार्थना पत्र दिया है । उप जिलामजिस्ट्रेट ने जांच कर कार्रवाई का भरोसा दिलाया है ।
मंगलवार को आयोजित तहसील समाधान दिवस में पौहार गाँव के मजरा खैरी पुरवा निवासी सैकड़ों महिला पुरुषों ने पहुंच कर जोरदार प्रदर्शन करते हुए प्रधान के खिलाफ आवास के नाम पर धन वसूली करने के गंभीर आरोप लगाए हैं, ग्रामीणों ने प्रधान पर कॉलोनी देने के लिए चभुवा, विजय, तथा कमलिया से मोटी रकम लेने के आरोप लगाया है । गांव में बरात भवन , स्कूल तथा पीने के पानी की उचित व्यवस्था न होने की बात कही है ।

इस दौरान मोतीलाल , सत्यनारायण, रामनरेश, रामसनेही, लव कुश, भजन, मनोज , आदि सैकड़ों लोग शामिल रहे । वहीं चंद्रायल गांव विकास खंड विसंडा के लोगों ने कहा कि राशन कार्ड सूची में नाम दर्ज होने के बाद भी कोटेदार द्वारा राशन न देने की शिकायत दर्ज कराई है। भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक के तहसील अध्यक्ष महेंद्र त्रिपाठी की अगुवाई में किसानों ने तहसील दिवस में प्रार्थना पत्र देकर कहा कि क्षेत्र के अधिकतर गांवों में शौचालय नहीं बने हैं , प्रधान व सचिव शौचालय के नाम पर धन उगाही करने रहे हैं। धान खरीद केंद्र प्रभारी बदौसा के खिलाफ कहा कि क्रय केंद्र नहीं खुला रहा जिससे धान बेचने के लिए किसान दर-दर भटक रहे हैं ।इस दौरान उप जिला मजिस्ट्रेट, नायब तहसीलदार श्याम मणि त्रिपाठी व विभागों के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे। कुल 74मामले आए जिनमें से 07निस्तारित किए गए।

aftab farooqui

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

17 mins ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

22 mins ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

25 mins ago